सीटें फुल, 1 जून से रायपुर होकर जाएंगी 6 ट्रेनें, टाइम टेबल में बदलाव नहीं

कोरोना लॉकडाउन के बीच चलेंगी स्पेशल यात्री ट्रेनें

By: Nikesh Kumar Dewangan

Updated: 28 May 2020, 07:18 PM IST

रायपुर. कोरोना लॉकडाउन के बीच 1 जून से स्पेशल यात्री ट्रेनों का परिचालन शुरू होने जा रहा है। रायपुर जंक्शन से होकर चलने वाली तीन जोड़ी यानी कि जो छह ट्रेनें चलेंगी, उन ट्रेनों के टाइम टेबल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जनशताब्दी को छोड़कर सभी ट्रेनों की सीटें फुल हो गई है।
एक जून से रायगढ़ से जनशताब्दी एक्सप्रेस पटरी पर उतरेगी। इसके साथ ही हावड़ा से अहमदाबाद और हावड़ा से मुंबई के बीच रेल सेवा शुरू होने जा रही है। जो दोनों दिशाओं से यात्री आना-जाना करेंगे। रायगढ़ से चलकर जनशताब्दी एक्सप्रेस अपने पूर्व निर्धारित समयसारिणी सुबह 10.25 बजे रायपुर स्टेशन आएगी और गोंदिया तरफ से यह ट्रेन शाम 5.45 बजे रायपुर स्टेशन पहुंचेगी। इसी तरह हावड़ा-अहमदाबाद ट्रेन दोपहर 1.35 बजे रायपुर आएगी और अहमदाबाद तरफ से यह ट्रेन रात 10.55 बजे आएगी। हावड़़ा-मुंबई मेल सुबह 9.05 बजे और मुंबई से चलकर यह ट्रेन शाम 4 बजे रायपुर जंक्शन के प्लेटफार्म 5 पर आएगी।

कन्फर्म टिकट बंद

ये सभी ट्रेनें फुल हो चुकी है। 22 मई को रिजर्वेशन काउंटर खुलने के साथ ही ई-टिकट बुक करने की प्रक्रिया रेलवे ने शुरू की थी। दो दिन में ही हावड़ा, अहमदाबाद और मुंबई व कोलकाता जैसे शहरों के लिए कन्फर्म टिकट बनना बंद हो गया। सिर्फ जनशताब्दी एक्सप्रेस के लिए जो रायपुर से गोंदिया के बीच चलेगी, उस ट्रेन का ही कन्फर्म टिकट यात्रियों को मिला।
रेलवे के सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद पंवार ने बताया कि यात्री स्पेशल ट्रेनें पूर्व निर्धारित स्टेशनों में रुकेंगी। समयसारिणी में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। रेल मंडल के स्टेशनों को 1 जून से चलने के संबंध में सूचना दे दी गई है।

Nikesh Kumar Dewangan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned