scriptSECL ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए 25 लाख रुपए | SECL gave 25 lakh rupees to Chief Minister's fund | Patrika News
रायपुर

SECL ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए 25 लाख रुपए

विधायक की पहल पर मास्क, सेनेटाइजर और चिकित्सा उपकरण भी उपलब्ध कराया है।

रायपुरMar 29, 2020 / 02:30 pm

CG Desk

SECL ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए 25 लाख रूपए

SECL ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिए 25 लाख रूपए

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना से लड़ने के लिए सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश वासियों से मदद की अपील की है। और इसके बाद तमाम लोग मुख्यमंत्री राहत कोष में पैसे दान भी कर रहे हैं।
सरकारी और निजी कर्मचारी ने भी अपनी सैलरी से एक-दो दिन की सैलरी दिया है। वही बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे की पहल पर एसईसीएल ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में 25 लाख रुपए दिए है। इसके साथ ही मास्क, सेनेटाइजर और चिकित्सा उपकरण भी उपलब्ध कराया है।

रायपुर रेल मंडल ने निभाई भूमिका, 10 कोचों को आइसोलेशन वार्ड में किया तब्दील

किलर कोरोना को मात देने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने एक अहम फैसला लिया है।SECR के रायपुर रेल मंडल में करोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए ट्रेन के 10 कोचों को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया जाएगा मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता ने संबंधित अधिकारियों को इसके लिए निर्देशित किया है।
रायपुर रेल मंडल में तैयारियां चल रही है।कोरोनावायरस के संक्रमण से पीड़ित रोगियों की संख्या में वृद्धि होने पर इन कोचों का उपयोग किया जाएगा इसके लिए इन कोचों को पूर्णता सैनिटाइज करके मेडिकल इक्विपमेंट्स लगाकर आइसोलेशन वार्ड मैं परिवर्तित किया जा रहा है रायपुर रेल मंडल आपात स्थिति में कोरोनावायरस से लड़ने के लिए सतर्क है।
जानकारी के अनुसार इन कोचों में आइसोलेशन बोर्ड के अनुरूप बदलाव किए जाएंगे जिसमे मुख्य रूप से दो शौचालयों को फर्श लगा कर स्नान कक्ष में बदला जाएगा उसमें स्नान कक्ष में हैंड शॉवर, एक बाल्टी और मग रखे जाएंगे। मिडल बर्थ को हटाया जायेगा, अलग-अलग पार्टीशंस बनाए जाएंगे। 04 नग बोटल होल्डर्स लगाए जाएंगे।
चिकित्सा उपकरणों के लिए प्रत्येक डिब्बे में 220 वोल्ट विधुत का प्रावधान, बाहर के लिए 415 वोल्ट की विद्युत आपूर्ति का प्रावधान है।प्रत्येक डिब्बे में एयर प्लास्टिक के पर्दे का प्रावधान।प्रत्येक कोच में 10 आइसोलेशन वार्ड रहेंगे। कार्य के निष्पादन से पहले और बाद में कोच को सेनिटाइज किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो