रविवि और डिग्री कॉलेजों में प्रवेश के लिए 27 को जारी होगी दूसरी लिस्ट, देखें पूरी डिटेल

शिक्षा सत्र 2020-21 के लिए पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (Pt. Ravi Shankar Shukla University) प्रबंधन ने अपने अधीनस्थ महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया है।

By: Ashish Gupta

Published: 26 Aug 2020, 10:59 AM IST

रायपुर. शिक्षा सत्र 2020-21 के लिए पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (Pt. Ravi Shankar Shukla University) प्रबंधन ने अपने अधीनस्थ महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया है। प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए पहली लिस्ट रविवि ने 19 अगस्त को जारी की थी। इसकी प्रवेश प्रक्रिया विश्वविद्यालय और महाविद्यालय में पूरी हो गई है। वहीं, दूसरी लिस्ट गुरुवार तक जारी हो सकती है।

प्रतिशत जाएगा 65 से 80 के बीच
मिली जानकारी के अनुसार दूसरी लिस्ट का औसत प्रतिशत 65 से 80 तक के बीच रहेगा। इन प्रतिशत के बीच आने वाले विद्यार्थियों को मेरिट के आधार पर प्रवेश मिलेगा। इस लिस्ट की प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद सीट रिक्त रही तो संभवत: तीसरी लिस्ट भी जारी होगी।

कोटे में लगा रहे एप्रोच
रविवि और अधीनस्थ महाविद्यालयों में प्रवेश लेने के लिए विद्यार्थी शिक्षकों और कर्मचारियों के कोटे का एप्रोच लगे रहे हैं। विभागीय जानकारों की मानें तो साइंस कॉलेज, दुर्गा कॉलेज और छत्तीसगढ़ कॉलेज में प्रवेश लेने के लिए प्रबंधन पर कोटे का दबाव बनाया जा रहा है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों की एप्रोच लेकर भी विद्यार्थी और उनके परिजन पहुंच रहे हैं।

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी सुपर्णसेन गुप्ता ने कहा, नव प्रवेशित विद्यार्थियों की दूसरी लिस्ट जल्द जारी होगी। इसके लिए प्रबंधन ने तैयारी पूरी कर ली है। एक या दो दिन में दूसरी लिस्ट जारी कर देंगे।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned