कोरोना वायरस से बचाव के लिए नगरीय क्षेत्रों में धारा 144 लागू

बलौदाबाजार. कोरोना वायरस से आम जनता को सुरक्षित रखने व इसके संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा कई एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

बलौदाबाजार. कोरोना वायरस से आम जनता को सुरक्षित रखने व इसके संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा कई एहतियाती कदम उठाए गए हैं। जिले की नगरीय क्षेत्रों में प्रतिबंधात्मक धारा 144 तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है। सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर उन्हें मुख्यालयों में सतर्क रहने कहा गया है। कलेक्टर व कार्तिकेया गोयल व एसपी नीतू कमल ने गुरुवार को संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता आयोजित कर कोरोना वायरस से बचाव के लिए की गई प्रशासनिक तैयारियों की विस्तार से जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि इस संक्रामक बीमारी से घबराने की जरूरत नहीं हैं। सामूहिक मेल-मिलाप के कार्यक्रम को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर हम अपना बचाव स्वयं कर सकते हैं। उन्होंने जनप्रतिनिधियों व आम जनता को इस भयानक बीमारी से लडऩे में सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि टोल फ्री नम्बर 104 अथवा 07727.223532 पर कोराने वायरस के संबंध में सूचना का आदान-प्रदान किया जा सकता है।
कलेक्टर गोयल ने बताया कि हमारे छत्तीसगढ़ में पहला केस दर्ज होने और रायपुर जिले की सीमा से हमारे जिले के सटे होने के कारण प्रशासन ने अपनी तैयारियां और तेज कर दी हैं। उन्होंने बताया कि सरकारी अस्पतालों के साथ ही निजी अस्पतालों में भी आईसोलेशन वार्ड तैयार कर लिये गये हैं। दोनों मिलाकर लगभग 70 वार्ड तैयार हैं। हालांकि अभी एक भी प्रकरण वायरस के अपने जिले में सामने नहीं आए हैं।
कलेक्टर ने बताया कि सार्वजनिक जगलों पर शादी-विवाह के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी। लोग अपने निजी घरों में शादी समारोह कर सकते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि यदि सार्वजनिक समारोह टाला जा सकता हैए तो टाल लेना चाहिए।
एसपी नीतू कमल ने कहा कि कोरोना वायरस से पीडि़त व्यक्ति का मीडिया में नाम नहीं आने देने चाहिए। उन्होंने भ्रामक जानकारी से बचने की अपील मीडियाजनों से की। कोरोना वायरस के स्वास्थ्य विभाग के नोडल अफसर डॉ. राकेश कुमार प्रेमी ने वायरस व इससे बचाव के वैज्ञानिक पहलुओं से अवगत कराया।

dharmendra ghidode Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned