scriptsecurity forces demolished camp, Operation Monsoon is getting success | नक्सलियों के घर घुसकर सुरक्षाबलों के जवानों ने किया कैंप ध्वस्त, ऑपरेशन मानसून मिल रही सफलता | Patrika News

नक्सलियों के घर घुसकर सुरक्षाबलों के जवानों ने किया कैंप ध्वस्त, ऑपरेशन मानसून मिल रही सफलता

इस घटना के दौरान जवानों ने काफी मात्रा में नक्सल सामग्री जप्त करके नक्सलियों का एक शिविर भी नष्ट किया है। फिलहाल इस क्षेत्र में सर्चिंग जारी है। मुठभड़े की पुष्टि एसपी शलभ सिन्हा ने कर दी है।

रायपुर

Updated: August 06, 2022 01:20:17 pm

कांकेर. शुक्रवार शाम को छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है । बारिश के बीच जंगल में घुसे जवानों का सामना ना कर पाने के बाद नक्सली जान बचाकर भाग निकले। इस मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों के घायल होने की भी जानकारी है। इस घटना के दौरान जवानों ने काफी मात्रा में नक्सल सामग्री जप्त करके नक्सलियों का एक शिविर भी नष्ट किया है। फिलहाल इस क्षेत्र में सर्चिंग जारी है। मुठभड़े की पुष्टि एसपी शलभ सिन्हा ने कर दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को आमाबेड़ा क्षेत्र में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के जवान सर्चिंग के लिए जंगल की तरफ निकले थे। इसी दरमियान बरसते पानी में जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। लगभग एक घंटे तक दोनों तरफ से फायरिंग जारी रही,लेकिन जवानों के सामने नक्सलियों के हौसले पस्त हो गए और वह जंगल में और भीतर भाग निकले। डीआरजी को कैंप से काफी मात्रा में किताबें, दवा, नक्सली कपड़े, बर्तन, खाने का वस्तुएं समेत कई सामग्री बरामद हुई है। फिलहाल इस पूरे इलाके में रात्रि तक जवानों की सर्चिंग जारी थी।

यह भी जानना जरुरी है कि बीते कुछ सालों से पुलिस आपरेशन मानसून चला रही है। इसके लिए बस्तर पुलिस सहित अन्य सुरक्षाबलों के जवानों को विशेष ट्रेनिंग भी दिलाई गई है। बारिश में माओवादियों के खिलाफ नई रणनीति से पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है। वहीं नक्सलियों के गढ़ में घुसकर सुरक्षा बल के जवान सर्च आपरेशन कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस और सुरक्षाबलों को ऑपरेशन मानसून के दौरान बीते 1 महीने के भीतर ही सुकमा और दंतेवाड़ा में बड़ी सफलता मिली है। ऑपरेशन मानसून 15 जून को शुरू किया गया था ,तब से लेकर अब तक जवानों ने लगभग 20 लाख रुपए के 4 नक्सलियों को मार गिराया है। पुलिस नक्सलियों की पहचान करके थानों में उनके खिलाफ नामजद मामले भी दर्ज कर रही हैं।

मानसून में नक्सलियों के खिलाफ जारी अभियान के बाद भी काम नहीं रुकने वाला है। पुलिस नक्सलियों के घर में घुसकर वहां अपना तम्बू गाड़ेगी। मिली जानकारी के मुताबिक सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा समेत कई स्थानों पर पुलिस कैंप खोलने की तैयारी की जा रही है। पुलिस नक्सलियों को उनके गढ़ में चारो तरफ से घेरने की योजना पर काम कर रही है। सुकमा और बीजापुर का सीमा से ही नक्सलियों का कॉरिडोर फैला हुआ है। इन इलाकों में शविर स्थापित होने से नक्सली अपनी मांद से बाहर नहीं निकल सकेंगे।

nax_1.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले की ईरान ने की तारीफ, कहा - 'हमला करने वाले को एक हजार बार सलाम'58% संक्रामक रोग जलवायु परिवर्तन से हुए बदतर: प्रोफेसर मोरा ने बताया, जलवायु परिवर्तन से है उनके घुटने के दर्द का संबंध14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेआरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिएHimachal Pradesh: जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने पर होगी 10 साल की जेल, लगेगा भारी जुर्मानाDGCA ने एयरपोर्ट पर पक्षियों के हमले को रोकने के लिए जारी किया दिशा-निर्देश'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.