दिल्ली में बम ब्लास्ट के बाद एयरपोर्ट पर विजिटर्स की एंट्री बंद, सुरक्षा बढ़ी

- हाई अलर्ट लागू रहने तक एयरपोर्ट में विजिटर्स के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी। साथ ही यात्रियों को भी यात्रा के दौरान सघन चेकिंग की जाएगी। सुरक्षा के स्तरों में भी बढ़ोतरी कर दी गई है।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 30 Jan 2021, 10:23 PM IST

रायपुर । दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास के करीब हुए हमले के बाद देश के जिन ६३ एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। इसमें स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट भी शामिल हैं।

एयरपोर्ट प्रबंधन को इस संबंध में सूचना जारी कर दी गई है। आदेश प्राप्त होने के बाद माना एयरपोर्ट में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, वहीं चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही २४ घंटे सतत निगरानी के आदेश दिए गए हैं। यहां सीएसआईएफ ने मोर्चेबंदी के साथ ही अतिरिक्त जवानों की ड्यूटी लगाई है। एयरपोर्ट इंटेलिजेंस की टीम को भी अलर्ट किया गया है।

एयरपोर्ट में हाई अलर्ट के दौरान एयरपोर्ट परिक्षेत्र में सतत निगरानी के लिए आउटर में सघन चौकसी के साथ ही रात्रिकालीन ड्यूटी में सख्ती बरती गई है। हाई अलर्ट लागू रहने तक एयरपोर्ट में विजिटर्स के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी। साथ ही यात्रियों को भी यात्रा के दौरान सघन चेकिंग की जाएगी। सुरक्षा के स्तरों में भी बढ़ोतरी कर दी गई है। एयरपोर्ट में वर्तमान में कोविड-१९ की वजह से कॉन्टेक्टलेस चेकिंग प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है, लेकिन हाई अलर्ट में जरूरत पडऩे पर फिजिकल जांच भी की जाएगी। किसी भी तरह के इमरजेंसी लैंडिंग और हवाई उड़ानों के संबंध में हाई अलर्ट एसओपी को लेकर एयर ट्रैफिक मैनेजमेंट को भी आगाह कर दिया गया है।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned