scriptरविवि की सेमेस्टर परीक्षा आज से शुरू, सेंटर के बाहर स्क्रीनिंग के बाद स्टूडेंट्स को मिली एंट्री | Semester exam of Pt Ravishankar Shukla University start today in covid | Patrika News

रविवि की सेमेस्टर परीक्षा आज से शुरू, सेंटर के बाहर स्क्रीनिंग के बाद स्टूडेंट्स को मिली एंट्री

locationरायपुरPublished: Mar 19, 2021 02:18:29 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– परिसर में पर्यवेक्षकों और परीक्षार्थियों को मास्क लगाना जरूरी- 2 पालियों में परीक्षा का आयोजन

Pt. Ravishankar university Exam

रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की स्थगित परीक्षा पर निर्णय लॉकडाउन खत्म होने के बाद

रायपुर. कोरोना संक्रमण काल के बीच पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (Pt. Ravishankar Shukla University) ने सेमेस्टर परीक्षाओं का आयोजन शुरू कर दिया है। शुक्रवार से विश्वविद्यालय परिसर और संबद्धता रखने वाले महाविद्यालयों में एमए, एमएससी व एमकॉम के तृतीय सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षा शुरू हो गई।
गाइड लाइन के अनुसार सभी स्टूडेंट्स को स्क्रीनिंग के बाद ही परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति दी गई। विश्वविद्यालय परिसर में पर्यवेक्षकों व छात्रों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। हर परीक्षा हॉल के बाहर सेनिटाइजर विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा रखा जाएगा। परीक्षा देने पहुंचे छात्र अपने साथ पानी की बोतल व सेनिटाइजर ले जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: सीजी बोर्ड परीक्षा स्थगित होने की खबर वायरल, जानिए क्या है सच्चाई

एक हॉल में 5 शिक्षकों की ड्यूटी
परीक्षा के दौरान विवि प्रबंधन ने एक हॉल में लगभग 5 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई है। 5 में से 2 शिक्षक छात्रों की स्क्रीनिंग करेंगे। शेष अन्य शिक्षक परीक्षा का आयोजन कराएंगे। यदि किसी छात्र में कोरोना के लक्षण मिलने पर अलग से आइसोलेशन रूम में परीक्षा दे सकेंगे।

कोविड गाइड लाइन का पालन जरूरी
परीक्षा के मद्देनजर अलग-अलग शिफ्टों में आयोजित परीक्षा से पूर्व परीक्षा हॉल का सेनिटाइजेशन किया जाएगा। सेनिटाइजेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही परिसर में पर्यवेक्षकों व छात्रों को एंट्री मिलेगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना ब्लॉस्ट की आशंका: 21-22 मार्च के बाद और तेजी से बढ़ सकता है यह संक्रमण

5 अप्रैल तक होगी परीक्षा
विवि की सेमेस्टर परीक्षा के तहत एमए तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा 19 मार्च से 1 अप्रैल तक होगी। एमएससी तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा 19 से 31 मार्च तक आयोजित की जाएगी। जबकि एमकॉम तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा 19 मार्च से 5 अप्रैल तक होगी। रविवि से पीजीडीसीए, एलएलएम, एलएलबी, बीपीएड, एमएड, बीएड व अन्य सेमेस्टर परीक्षाएं भी मार्च से शुरू होगी। 3 अप्रैल से शुरू होने वाली प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं पर अभी ब्रेक रविवि प्रबंधन ने लगा दिया है।

रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी सुपर्णसेन गुप्ता ने कहा, कोविड गाइड लाइन का अनुसरण कर शुक्रवार से सेमेस्टर परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। विवि परिसर में पर्यवेक्षकों व छात्रों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो