scriptसीरियल किलर ने कत्ल के बाद गर्ल फ्रेंड की बॉडी को चबूतरे में और मां-बाप को गार्डन में दफनाया, लगा हत्या का चार्ज | Serial Killer Udayan Das appeared in Raipur Court | Patrika News

सीरियल किलर ने कत्ल के बाद गर्ल फ्रेंड की बॉडी को चबूतरे में और मां-बाप को गार्डन में दफनाया, लगा हत्या का चार्ज

locationरायपुरPublished: Jan 13, 2018 02:50:01 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

मां-बाप और प्रेमिका की हत्या करने वाले उदयन दास को पश्चिम बंगाल पुलिस ने रायपुर न्यायालय में पेश किया। कोर्ट ने उस पर मां-बाप की हत्या का चार्ज लगाया

Serial Killer Udayan Das

बंगाल पुलिस उदयन को लाई कोर्ट तय हुए मां-बाप की हत्या के आरोप

रायपुर . अपने मां-बाप और प्रेमिका की हत्या करने वाले सीरियल किलर उदयन दास को पश्चिम बंगाल पुलिस ने रायपुर न्यायालय में पेश किया। कोर्ट ने उस पर मां-बाप की हत्या का चार्ज लगाया, तो वह कहने लगा कि मैंने हत्या नहीं की है। उदयन को पश्चिम बंगाल पुलिस सुबह करीब 11.30 बजे लेकर कोर्ट पहुंची। दोपहर 12 बजे उसे सप्तम एडीजे राजीव कुमार के न्यायालय में उसे पेश किया गया।

न्यायालय ने पुलिस की केस डायरी के आधार पर उदयन पर अपनी मां इंद्राणी दास और पिता बीके दास की हत्या का आरोप तय किया। इसके बाद रायपुर जेल में उसे पेश किया गया। वहां से पश्चिम बंगाल पुलिस उसे लेकर बाकुड़ा के लिए रवाना हुई। उल्लेखनीय है कि फिलहाल उदयन अपनी प्रेमिका के अपहरण के मामले में बाकुड़ा जेल में है।

28 फरवरी से गवाही होगी शुरू
इस प्रकरण में 28 फरवरी से गवाही शुरू होगी। उल्लेखनीय है कि उदयन ने वर्ष 2010 में सुंदरनगर स्थित अपने निवास में अपनी मां इंद्राणी और पिता बीके दास की हत्या करके गार्डन में दफन कर दिया था। इसका खुलासा भोपाल में हुआ। भोपाल में उदयन ने अपनी पे्रमिका आकांक्षा शर्मा की हत्या करके घर में ही दफना दिया था। आकांक्षा के परिजनों ने पश्चिम बंगाल के बाकुड़ा में उसके अपहरण का अपराध दर्ज कराया था।

बाकुंड़ा पुलिस उसकी तलाश करते हुए भोपाल पहुंची थी। 3 फरवरी को भोपाल पुलिस की मदद से उदयन के घर छापा मारा गया। उस दौरान उसके एक कमरे में सीमेंट से बना चबूतरा मिला। चबूतरे की खुदाई की गई, तो उसमें आकांक्षा का शव मिला। इसके बाद पुलिस ने उदयन से उसके मां-बाप के बारे में पूछताछ की, तो उसने हत्या करके रायपुर के सुंदर नगर में ही दफनाने का खुलासा किया गया था। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने दोनों के शव बरामद किए थे।

धोखाधड़ी का भी केस
हत्या के अलावा आरोपी के खिलाफ रायपुर के दो थानों में धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज है। सिविल लाइन और गोलबाजार थाने में मामला दर्ज है। इस मामले में एक बैंककर्मी सहित दो लोगों को पुलिस ने सहयोगी मानते हुए जेल भेजा था। दोनों मामलों में भी सुनवाई शुरू होना है।

हत्यारा साबित करने 61 गवाह
डीडी नगर में उदयन के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छपाने का मामला दर्ज हुआ है। उसे हत्या का दोषी साबित करने के लिए पुलिस ने 61 गवाह तैयार किए हैं। इसकी सूची न्यायालय में पेश की गई है। मामले में अगले माह से गवाही शुरू हो जाएगी।

रायपुर के विशेष लोक अभियोजक गजेंद्र सोनकर ने कहा कि उदयन दास पर उसके मां-बाप की हत्या का चार्ज लगा है। न्यायालयीन प्रक्रिया के तहत उस पर आरोप तय किया गया है। अगली सुनवाई 28 फरवरी को होगी। उस इससे जुड़े गवाहों को पेश किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो