सर्वर सिस्टम में हुई खराबी, एयर इंडिया की फ्लाइट ढ़ाई घंटे लेट

सर्वर सिस्टम में हुई खराबी, एयर इंडिया की फ्लाइट ढ़ाई घंटे लेट

Deepak Sahu | Updated: 25 Jun 2018, 12:19:56 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

एयर इंडिया के सर्वर सिस्टम में खराबी की वजह से फ्लाइट ढ़ाई घंटे देरी से मुंबई एयरपोर्ट पहुंची

रायपुर. एयर इंडिया के सर्वर सिस्टम में खराबी के दूसरे दिन भी उड़ानों में असर देखा गया।रायपुर एयरपोर्ट से मुंबई जाने वाली फ्लाइट ढ़ाई घंटे देरी से मुंबई एयरपोर्ट पहुंची। मुंबई से फ्लाइट के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचने का निर्धारित समय 12.30 बजे है, लेकिन यह फ्लाइट लगभग 3.15 बजे पहुंची, जिसके बाद 3.40 बजे उड़ान भरकर यह फ्लाइट विशाखारपट्नम के जरिए शाम लगभग 6.30 बजे मुंबई एयरपोर्ट पहुंची।

फ्लाइट रि-शेड्यूल किया गया
एयर इंडिया के सर्वर में खराबी की वजह से जहां एक दिन पहले घरेलू उड़ानों पर जबरदस्त असर रहा, वहीं दूसरे दिन भी कई एयरपोर्ट में फ्लाइट रि-शेड्यूल किया गया। इससे पहले कई यात्रियों को फ्लाइट के रि-शेड्यूल होने की जानकारी नहीं दी गई थी।

हाथ से लिख कर टिकट दिया गया
एक दिन पहले एयर इंडिया के सर्वर में खराबी की वजह से यात्रियों को ऑनलाइन टिकट उपलब्ध नहीं हो पाया था, बल्कि यात्रियों को हाथ से लिखकर टिकट दिया गया। ऑनलाइन सर्वर ठप होने की वजह से कई विमानों के परिचालन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 23 जून को दोपहर 1 बजे विमान के सर्वर में खराब देखी गई थी।

READ MORE: एयरपोर्ट में प्यास लगी तो ढिले करने पढ़ेंगे 50 रुपए, नहीं तो आप रह जाएंगे प्यासे

यहां भी हुई सर्वर में तकनीकी गड़बड़ी
इंदिरा गांधी हवाईअड्डे सहित देशभर में एयर इंडिया की उड़ाने शनिवार दोपहर प्रभावित रही। अधिकारियों के मुताबिक, इसकी वजह कंपनी के सर्वर में तकनीकी गड़बड़ी थी। हालांकि, कुछ घंटों बाद समस्या को सुलझा किया गया।

READ MORE: जब Airport पर महिला ने देखा यह संदिग्ध पॉलीथिन तो उड़े होश, जांच के बाद मिला यह

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया, 25 उड़ाने प्रभावित हुई और सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी की वजह से उड़ानों में 15-30 मिनट की देरी हुई। दोपहर 1 से 2:30 बजे तक चेक-इन और अन्य सेवाओं पर असर पड़ा। देरी के कारण कई यात्री एयरपोर्ट पर फंसे रहे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned