scriptService decorated to Lord Krishna: Donating blood to the needy | भक्ति: भगवान श्रीकृष्ण को सजाया सेवा: जरूरतमंदों के लिए रक्तदान | Patrika News

भक्ति: भगवान श्रीकृष्ण को सजाया सेवा: जरूरतमंदों के लिए रक्तदान

locationरायपुरPublished: Sep 24, 2022 10:07:40 pm

Submitted by:

Abhinav Murthy

अग्रसेन जयंती: अग्रवाल समाज के तीन दिनी महोत्सव की शुरुआत

gopal.jpg

रायपुर@पत्रिका। महाराजा अग्रसेन की जयंती पर अग्रवाल सभा ने शहर में तीन दिवसीय महोत्सव का आयोजन किया है। अग्रसेन धाम में शनिवार को इसकी शुरुआत हुई। इस मौके पर महिलाओं ने जहां लड्डू गोपाल को सजाकर भक्ति में दिन बिताया, वहीं पुरुषों ने रक्तदान कर मानवता का संदेश दिया।

कार्यक्रम में विधायक बृजमोहन अग्रवाल, नान के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस अवसर पर विधायक बृजमोहन ने कहा कि अग्रवाल समाज ने कोरोनाकाल में जो काम किया, उसकी प्रदेश के साथ देशभर में भी खूब तारीफ हुई। उन्होंने भविष्य में भी इसी तरह समाजसेवा के कार्य करने पर जोर दिया। सभा के अध्यक्ष विजय अग्रवाल, प्रचार प्रसार प्रभारी योगेश अग्रवाल, कर्तव्य अग्रवाल और प्रमोद जैन ने बताया कि कार्यक्रम में 18 मोहल्ला समितियों के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस मौके पर रीलमेकिंग के साथ अंताक्षरी जैसे कार्यक्रम भी कराए गए। सभा की अट्ठारह मोहल्ला समितियों को सम्मानित भी किया गया। मेगा हेल्थ कैंप में समाजजलनों की निशुल्क जांच की गई। बीमार पाए जाने पर इलाज बऔर दवाओं का इंतजाम भी किया गया। कार्यक्रम में सभा के संरक्षक नवल अग्रवाल, ईश्वर प्रसाद अग्रवाल, सियाराम अग्रवाल, रामकुमार अग्रवाल, जगदीश प्रसाद अग्रवाल, चतुर्भुज अग्रवाल, हनुमान प्रसाद अग्रवाल, रामानंद अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

पहली बार आज होगा समाज का कार्निवल
जयंती महोत्सव प्रभारी बिनय बजाज ने बताया कि तीन दिवसीय महोत्सव के तहत सभा ने रविवार को अग्रसेन धाम में कार्निवल का आयोजन किया है। समाज के इतिहास में यह पहला मौका है जब इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसमें बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक, हर वर्ग के लोगों के लिए मनोरंजक कार्यक्रम कराए जाएंगे।

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.