script

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद रायपुर के ये 7 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित, लोगों की आवाजाही पर रोक

locationरायपुरPublished: May 21, 2020 10:17:29 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) की राजधानी के सड्डू स्थित बीएसयूपी कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद रायपुर के 7 इलाकों को कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) घोषित किया गया है।

containment_zone.jpg

कोटा से चली बसों के लिए राजस्थान सरकार ने यूपी सरकार को भेजा 36 लाख से ज्यादा का बिल,कोटा से चली बसों के लिए राजस्थान सरकार ने यूपी सरकार को भेजा 36 लाख से ज्यादा का बिल,

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) की राजधानी के सड्डू स्थित बीएसयूपी कॉलोनी में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद रायपुर के 7 इलाकों को कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) घोषित किया गया है। रायपुर जिला प्रशासन ने यह जानकारी दी है। जबकि कॉलोनी के 1 किमी के दायरे के पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।
कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद इन इलाकों में आम लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक रहेगी। जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश सील इलाके में आने वाले सभी आफिस, दुकानें एवं वाणिजियक प्रतिष्ठान अगले आदेश तक पूरी तरह से बंद रहेंगे। इन इलाकों में केवल मेडिकल इमरजेंसी को ही छूट रहेगी।
बता दें कि रायपुर के सड्डू स्थित बीएसयूपी कॉलोनी में रहने वाला 28 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला। कोरोना संक्रमित युवक रायगढ़ का रहने वाला है। संक्रमित युवक बीएसयूपी कॉलोनी में अपनी पत्नी और 6 महीने के बच्चे के साथ रहता था। कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक के पत्नी और बच्चे को भी साथ लेकर गई। मिली जानकारी के अनुसार युवक राजातालाब स्थित एक होटल में काम करता है।

जानिए कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत आने वाले इलाके

1) BSUP कॉलोनी-साजन दास खेमका, वृंदावन

2) कैपिटल होम्स 01 और 02 कॉलोनी एरिया

3) कैपिटल सिटी फेस 01, राजवाड़ा सिटी

4) सड्डू सेक्टर 8 पूरा कॉलोनी एरिया
5) दक्षिण में विज्ञान केंद्र के पास नाला

6) पूर्व में – कैपिटल सिटी फेस 01

7) उत्तर में- राजवाड़ा सिटी

ट्रेंडिंग वीडियो