scriptसातवां वेतनमान : एरियर्स की द्वितीय किश्त के भुगतान का आदेश जारी | Seventh Pay Scale: Order issued for payment of second installment of a | Patrika News

सातवां वेतनमान : एरियर्स की द्वितीय किश्त के भुगतान का आदेश जारी

locationरायपुरPublished: Oct 12, 2019 04:57:10 pm

Submitted by:

lalit sahu

प्रथम किश्त का भुगतान अगस्त 2018 में हो चुका है

सातवां वेतनमान : एरियर्स की द्वितीय किश्त के भुगतान का आदेश जारी

सातवां वेतनमान : एरियर्स की द्वितीय किश्त के भुगतान का आदेश जारी

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सातवें वेतनमान के एरियर्स की द्वितीय किश्त का भुगतान दीपावली के पूर्व करने की स्वीकृति प्रदान की है। राज्य शासन के वित्त विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ के शासकीय सेवकों को सातवें वेतनमान के एरियर्स की द्वितीय किश्त का भुगतान करने के आदेश आज जारी कर दिया गया है। जारी आदेश के अनुसार द्वितीय किश्त के रूप में माह अपै्रल 2016 से जून 2016 तक का अवशेष वेतन देयक तैयार कर कोषालय संहिता भाग-1 के सहायक नियम 268 के प्रावधानों का पालन करते हुए आहरण किया जाए।
ज्ञातव्य है कि राज्य शासन के कर्मचारियों के लिए एक जनवरी 2016 से छत्तीसगढ़ वेतन पुनरीक्षण नियम 2017 लागू किया गया है, तथा एक जुलाई 2017 से नियमित भुगतान किया जा रहा है। राज्य शासन द्वारा सातवें वेतनमान का एक जनवरी 2016 से 30 जून 2017 तक कुल 18 माह का वेतन एरियर्स की राशि का नगद भुगतान 6 समान वार्षिक किश्तों में देने का निर्णय लिया गया है। प्रथम किश्त का भुगतान अगस्त 2018 में हो चुका है। सातवें वेतनमान के एरियर्स की द्वितीय किश्त का भुगतान करने के आदेश अध्यक्ष, राजस्व मंडल, बिलासपुर सहित शासन के समस्त विभाग, समस्त विभागाध्यक्ष, सभी संभागायुक्त और जिलों के कलेक्टरों को भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो