scriptनोटबंदी का असर-छिड़का खुजली का पाउडर, ले उड़े 2.50 लाख की पुरानी करेंसी | Currency loot-spray powder on body, looted 2.50 lakh old notes | Patrika News
अजमेर

नोटबंदी का असर-छिड़का खुजली का पाउडर, ले उड़े 2.50 लाख की पुरानी करेंसी

बैंक के बाहर से महिला का नोटों से भरा बैग पार। पुराने 500 और 1000 रुपए के नोट बदलवाने आई थी महिला बैंक में।

अजमेरNov 12, 2016 / 08:21 am

raktim tiwari

currency--621x414

currency–621×414

 केन्द्र सरकार की ओर से 500 व एक हजार के नोटों को बंद करने के बाद नोट को बदलवाने व जमा कराने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड बैंकों के बाहर जमा होने लग गई है। इसका फायदा चोरों ने उठाना शुरू कर दिया है।
रेलवे स्टेशन रोड स्थित एचडीएफसी बैंक में राजसंमद स्थित दिवेर निवासी निर्मला देवी (30) पति के साथ करीब साढ़े चार लाख रुपए जमा कराने आई थीं। उन्होंने बताया कि उनके पति के पास दो लाख रुपए लेकर बैंक के बाहर भीड़ में लग गए। वहीं ढाई लाख रुपए वे अपने पर्स में रखकर वहीं खड़ी हो गईं। कुछ देर बाद ही एक व्यक्ति ने उनके कपड़ों पर कुछ गिरा होने की बात कही। इससे खुजली शुरू हो गई। 
इसे धोने के लिए वे बैंक के सामने बने मंदिर के प्याऊ पर पहुंच कर उस पदार्थ को हटाने लगीं तो इसी दौरान किसी ने पैसों से भरा बैग पार कर लिया। इसमें 500 रुपए के नोटों के ढाई लाख रुपए थे। 
इसके अतिरिक्त बैग में मोबाइल व आवश्यक दस्तावेज भी थे। बैग पार होने पर महिला के शोर मचाने पर भीड़ जमा हो गई। कुछ लोगों ने बैंक अधिकारियों की ओर से सुरक्षा के इंतजाम नहीं करने पर विरोध भी किया। वहीं महिला व उसके पति ने सिटी थाना पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज कराई।
सीसीटीवी फुटेज से पकड़ेगे चोर

सिटी थाना अधिकारी यशवंत सिंह ने बताया कि बैंक के बाहर हुई महिला के साथ ढाई लाख की ठगी की वारदात की शिकायत महिला ने थाने में दर्ज करवाई है। इसके बाद बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज को देखकर उस समय महिला के पास कौन खड़ा था। उन सब की जांच की जाएगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो