छत्तीसगढ़ के इस बेटे ने भारतीय वॉलीबॉल टीम में बनाई जगह

छत्तीसगढ़ के इस बेटे ने भारतीय वॉलीबॉल टीम में बनाई जगह

By: चंदू निर्मलकर

Published: 17 Jul 2018, 07:06 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ आज पूरे देश में अपना परचम लहरा रहा है। इसी कड़ी में अब राष्ट्रीय स्तर के खेलों में भी भी प्रदेश के होनहार युवा अपना दमखम दिखाने नहीं चूक रहें हैं। जी, छत्तीसगढ़ के ट्विन सिटी भिलाई के शिखर का चयन एशियन जूनियर (अंडर-20) वालीबॉल चैंपियनशिप के लिए हुआ है।

READ MORE: दर्दनाक! दिल का इलाज कराने अस्पताल पहुंचा मासूम एम्बुलेंस में हो गया लॉक, दम घुटने से हो गई मौत

एशियन जूनियर (अंडर-20) वालीबॉल चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई, जिसमें छत्तीसगढ़ के शिखर सिंह ने जगह बनाने की कामयाबी हासिल की है। भिलाई निवारी शिखर को भारतीय टीम में चयन ग्वालियर में 3 महीने तक आयोजित इंडिया कैंप में उनके किए गए प्रदर्शन के आधार पर किया गया है।

शिखर टीम में सेंट्रल ब्लाकर की भूमिका निभाएंगे। गुजरात के चिराग को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। शिखर 11 नंबर जर्सी में मैदान में उतरेंगे। एशियन जूनियर वालीबॉल चैंपियनशिप का आयोजन बहरीन में 21 से 28 जुलाई तक किया जाना है। इसमें 24 देशों की टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

READ MORE:यहां फ्री में होता है बच्चों के दिल का ऑपरेशन, विदेशों से आते हैं इलाज करवाने
यहां फ्री में होता है बच्चों के दिल का ऑपरेशन, विदेशों से आते हैं इलाज करवाने

 

 

 

 

shikshar singh

 

प्रदेश के दूसरे खिलाड़ी
भारतीय जूनियर वालीबॉल टीम में जगह बनाने वाले शिखर सिंह छत्तीसगढ़ के दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले छत्तीसगढ़ के दीपेश सिन्हा के भारतीय टीम में जगह बना चुके हैं। शिखर सिंह की लंबाई छह फीट से ज्यादा है, जो उनके खेल को और बेहतर बनाने में मदद करता है। शिखर ने पढ़ाई से ज्यादा खेल को महत्व देते हुए राष्ट्रीय वालीबॉल प्रतियोगिता में जाने के लिए अपनी १२वीं की परीक्षा छोड़ दी थी।

 

भारतीय टीम
चिराग (कैप्टन,गुजरात), शिखर सिंह, गगन, श्रेयांश, सुजाय, प्रिंस, रजत, गुरु प्रशांत, दिलराज, अंकुर, संजय, श्रीकांत। मुख्य कोच : अभिमन्यु सिंह, असिस्टेंट कोच प्रवीण शर्मा शर्मा, विरल शाह।

Show More
चंदू निर्मलकर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned