CSC Scam: नान घोटाले के मुख्य आरोपी हाइकोर्ट में पेश करेंगे जमानत अर्जी

CSC Scam: नान घोटाले के मुख्य आरोपी हाइकोर्ट में पेश करेंगे जमानत अर्जी

Ashish Gupta | Updated: 27 May 2019, 08:37:54 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

नान घोटाले (CSC scam) के मुख्य आरोपी शिवशंकर भट्ट अब हाईकोर्ट (High Court) में जमानत के लिए अपील (bail plea) करेंगे। सप्ताहभर में जमानत अर्जी पेश किए जाने की खबर मिली है।

रायपुर. नान घोटाले (CSC scam) के मुख्य आरोपी शिवशंकर भट्ट अब हाईकोर्ट (High Court) में जमानत के लिए अपील करेंगे। सप्ताहभर में जमानत अर्जी (bail plea) पेश किए जाने की खबर मिली है। इसमें पिछले तीन वर्ष से न्यायिक रिमांड पर जेल में रहने और सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए याचिका को पेश किया जाएगा। साथ ही जांच में सहयोग करने, नान घोटाले के सारे आरोपियों को जमानत दिए जाने का उल्लेख किया जाएगा।

बता दें कि नान घोटाले (NAN Scam) की सुनवाई कर रही स्पेशल मजिस्ट्रेट लीना अग्रवाल की अदालत में 25 मई को आवेदन पेश किया गया था। लेकिन, विचारण कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया। इस फैसले के खिलाफ वह हाइकोर्ट में अपील करने की तैयारी में जुटे हुए है।

यह है मामला
नान मामले (CSC Scam) में जेल भेजे जाने के बाद शिवशंकर भट्ट (shiv shankar bhatt) ने हाइकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में जमानत के लिए याचिका लगाई थी। लेकिन, मामले की सुनवाई चलने का हवाला देते हुए इसे खारिज कर दिया गया था। साथ ही निचली अदालत को 8 मई 2019 तक सुनवाई पूरी करने का निर्देश दिया गया था।

इसके पूरा नहीं होने की स्थिति में शिवशंकर भट्ट को जमानत आवेदन लगाने की अनुमति दी गई थी। निर्धारित अवधि के पूरा होने के बाद भट्ट की ओर से आवेदन पेश किया गया था। लेकिन, इसे विचारण कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

सुनवाई होगी
नान मामले (Civil supply scandal) में आरोपी बनाए गए आईएएस अफसर डॉ.आलोक शुक्ला द्वारा हाईकोर्ट में जमानत के लिए याचिका लगाई गई है। इसकी सुनवाई अगले सप्ताह होगी। बता दें कि 12 फरवरी 2015 को राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण (EOW) और एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने छापा मारकर नान घोटाला (CSC Scam) उजागर किया था। इस मामले में दो आईएएस अफसर समेत 18 अधिकारियों-कर्मचारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया गया था।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned