scriptगिफ्ट शॉप की आड़ में चला रहा था बदमाशों को चाकू बेचने का धंधा, गिरफ्तार | Shopkeeper who sold knives miscreants arrested ordered online used to | Patrika News

गिफ्ट शॉप की आड़ में चला रहा था बदमाशों को चाकू बेचने का धंधा, गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Aug 18, 2022 12:42:18 pm

Submitted by:

Mansee Sahu

बिलासपुर में पुलिस ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट से चाकू मंगाकर बदमाशों को बेचने वाले एक व्यापारी को गिरफ्तार किया है। मामला तारबाहर थाना क्षेत्र का है।

chaku.jpg

बिलासपुर। शहर में चाकूबाजी की घटनाए काफी ज्यादा बढ़ चुकी है इसी सिलसिले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी गिफ्ट शॉप चलाता था और उसी के आड़ में बदमाशों को चाकू भी बेचा करता था। बताया जा रहा है की दुकानदार ऑनलाइन डिज़ाइनर चाकू मंगवाता था और फिर उसे बेच देता था। मामला तारबाहर थाना क्षेत्र का है।

कुछ महीनों से शहर में लगातार चाकूबाजी की घटनाएं हो रही हैं। इसे देखते हुए SSP पारुल माथुर ने सभी थाना प्रभारियों को चाकू बेचने वालों की जानकारी जुटाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट (ACCU) भी इनकी तलाश में थी। टीम ने ऑनलाइन चाकू मंगाने वालों की जानकारी जुटाई, तो पता चला कि सिटी कोतवाली क्षेत्र के कश्यप कॉलोनी निवासी प्रदीप कुमार वाधवानी (35) फ्लिपकार्ट से लगातार चाकू मंगा रहा था।

पुलिस ने प्रदीप वाधवानी की जानकारी जुटाई, तब पता चला कि वह विनोबा नगर में स्टाइल बेल्ट और गिफ्ट कार्नर के नाम से दुकान चलाता है। पुलिस ने पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह ऑनलाइन चाकू मंगाकर शहर के बदमाश और नशेड़ी युवकों को बेचता था। वह 700 से 1000 रुपए में युवकों को डिजाइनर व बटनदार चाकू उपलब्ध कराता था। पुलिस ने उसके पास से 31 डिजाइनर और बटनदार चाकू भी बरामद किया है।

SSP पारुल माथुर ने बताया कि शहर में इस तरह से ऑनलाइन चाकू मंगाने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है। इसके लिए पुलिस की टीम ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से संपर्क कर चाकू का आर्डर करने वालों की जानकारी मांगी है। उन्होंने बताया कि शहर में इस तरह से अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

बीते पांच माह में चाकूबाजी की घटनाएं बढ़ी है। पुलिस का कहना है कि छोटे-छोटे मामूली विवाद में भी नशेड़ी और बदमाश किस्म के नाबालिग चाकू मार रहे हैं। स्थिति यह है कि पिछले पांच माह के भीतर ही 100 से अधिक चाकूबाजी की घटनाएं हो चुकी है। यही वजह है कि पुलिस अब चाकू बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो