प्रशासन और व्यापारियों को कोरोना संक्रमण की चिंता,अब शाम 7 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें

बाजारों में मास्क अनिवार्य और सोशल डिस्टनसिंग का पालन करने के निर्देश भी दिए गए। बैठक में इस सबंध में चिंता की गई कि रायपुर में लगातार कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 14 Jul 2020, 08:54 PM IST

रायपुर। राजधानी की सभी तरह की दुकानें शाम सात बजे तक ही खुलेंगी। सोमवार को यापारिक संगठनों के साथ जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया है। रायपुर कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित रेडक्रोस हॉल में व्यापारिक संगठनों और प्रशासन के बीच महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें कलेक्टर, एसएसपी, निगम कमिश्नर समेत प्रशासन के सभी आलाधिकारी मौजूद थे। बाजारों में मास्क अनिवार्य और सोशल डिस्टनसिंग का पालन करने के निर्देश भी दिए गए। बैठक में इस सबंध में चिंता की गई कि रायपुर में लगातार कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। इसलिए सभी को मिल कर निर्धारित गाईडलाइन का पालन करना चाहिए। व्यापारियों और अधिकारियों ने संयुक्त निर्णय लिया है कि यदि दुकान सात बजे के बाद खुली मिलती हैं तो पुलिस उन पर कार्रवाई कर सकती है। बिना मास्क के किसी भी दुकान में सामान नही मिलेगा। यह निर्णय बैठक में व्यापारिक संगठनों ने लिया है।

20 जून को लिया गया था 9 बजे तक दुकानें खोलने का निर्णय
बतादें कि प्रशासन ने पहले पांच, फिर छह और फिर रात ९ बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी थी। यह अनुमति 20 जून को जारी की गई थी। इसके बाद से लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता देख कर यह फैसला लिया गया है।

शराब दुकानों का समय नहीं किया कम
जिला प्रशासन की बैठक में व्यापारियों की सहमति से दुकानों का समय दो घंटे कम कर दिया है। लेकिन शराब दुकानें अब भी रात ९ बजे तक खुलेंगी। इसके लिए कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned