script

रोका-छेका अभियान में लापरवाही, दो जोन कमिश्नरों को शो-कॉज नोटिस जारी

locationरायपुरPublished: Jul 12, 2020 04:28:37 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

राज्य सरकार (Chhattisgarh Government) की महत्वाकांक्षी योजना रोका-छेका अभियान (Roka-Chheka Abhiyan) के तहत कार्य में लापरवाही बरतने के कारण नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा रायपुर नगर निगम के दो जोन कमिश्नरों को शो-कॉज नोटिस जारी किया गया है।

Show cause notice issued for 13 employees of Raipur nagar nigam

गंदगी से बजबजा रही पॉश कॉलोनी की नालियां, रहवासी परेशान

रायपुर. राज्य सरकार (Chhattisgarh Government) की महत्वाकांक्षी योजना रोका-छेका अभियान (Roka-Chheka Abhiyan) के तहत कार्य में लापरवाही बरतने के कारण नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा रायपुर नगर निगम (Raipur Nagar Nigam) के दो जोन कमिश्नरों को शो-कॉज नोटिस जारी किया गया है। जोन क्रमांक-3 के जोन कमिश्नर प्रवीण सिंह गहलोत और जोन क्रमांक-4 के जोन कमिश्नर विनय मिश्रा को नोटिस जारी कर 3 दिन के भीतर जवाब मांगा गया है।
पत्र में नगर निगम रायपुर के आयुक्त को कहा गया है कि रोका-छेका अभियान (Roka Chheka Yojana) की प्रभावी क्रियान्वयन के लिए विशेष अभियान चलाकर सभी आवारा पशुओं को गौठान भेजने तथा पशु पालकों को सख्त निर्देशों के साथ शुल्क वसूलने की कार्रवाई की जाए।
साथ ही पत्र में लिखा है कि प्रदेश के सभी नगरीय निकायों को आवारा पशुमुक्त, साफ-सुथरा एवं स्वच्छ रखने के साथ-साथ दुर्घटना मुक्त बनाए रखने के लिए 19 जून से प्रदेश भर में रोका-छेका अभियान की शुरुआत की गई है।

पशुपालकों से जुर्माना वसूलने के निर्देश
सड़कों, सार्वजनिक स्थलों में आवारा पशुओं के पाए जाने पर उसे गोठान में भेजने के निर्देश दिए गए हैं साथ ही पालतू पशुओं के लिए शुल्क जमाना का भुगतान करने के बाद पशुओं को छोड़ा जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो