scriptPL पुनिया ने कहा, 6 माह में काम करके दिखाओ, नहीं तो कट जाएगा टिकट | Show off work in 6 months otherwise the ticket will be cut | Patrika News

PL पुनिया ने कहा, 6 माह में काम करके दिखाओ, नहीं तो कट जाएगा टिकट

locationरायपुरPublished: Sep 10, 2017 01:22:00 pm

बैठक में प्रभारी पुनिया ने कहा, विपक्ष के तेवर तरीफ के काबिल है, तभी सरकार ढाई दिन में भाग गई।

news
रायपुर. मिशन 2018 की रणनीति तय करने पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने प्रदेश के राजनीतिक हालात को समझने के लिए अपने विधायकों से वन-टू-वन मुलाकात की। हकीकत जानने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल को भी इस मुलाकात से दूर रखा गया। इसमें ज्यादातर विधायकों ने अपनी टिकट कटने की चिंता जताई। पुनिया से मिलकर बाहर आने वाले विधायक ना तो उत्साहित दिखें और ना ही जोश में। आखिर में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने स्पष्ट किया कि विधायकों के पास काम करने के लिए ६ माह का समय है। इसके बाद उनके कामों की समीक्षा होगी। इसके आधार पर ही टिकट तय होगा।
फिलहाल विधायकों हर मोर्चें पर खुद साबित करना होगा। इसमें वे खुद भी शामिल हैं। उन्होंने बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक और गुण्डरेदही विधायक आरके राय को दोबार टिकट नहीं देने की भी बात कहीं। दर*****ल, पुनिया से मुलाकात के दौरान विधायकों ने इस बात की शिकायत कि बार-बार टिकट काटने की बात कहीं जाती है।
रेणु से हुई 20 मिनट की मुलाकात
उप नेता प्रतिपक्ष रेणु जोगी ने भी पुनिया से करीब 20 मिनट तक चर्चा की। उन्होंने कहा कि पार्टी में मनभेद और मतभेद दूर होना चाहिए। कोशिक यह हो कि भाजपा की सरकार न बने। उन्होंने कहा, जिस विचारधारा को लेकर चल रहे हैं, उदारवादी गैर साम्प्रदायिक सरकार बननी चाहिए। हालांकि उन्होंने अपनी शिकायतों के बारे में तो कुछ नहीं कहा, लेकिन माना जा रहा है कि पार्टी हो रही उपेक्षाओं से उन्होंने पुनिया को अवगत करा दिया है।
योगेश्वर राज की मुलाकात से नए संकेत
पुनिया की मुलाकात में कवर्धा के योगेश्वर राज सिंह की मुलाकात सबसे अहम मानी जा रही है। मोहम्मद अकबर की विधानसभा क्षेत्र से योगीराज सिंह का वास्ता हैं। एेसे में अंदर क्या बात हुई यह तो नहीं पता, लेकिन इस मुलाकात से अकबर नाखुश नजर आए। मालूम हो कि योगेश्वर राज 1998 में अविभाजित मध्यप्रदेश के विधायक रहे थे, लेकिन 2003 के बाद से वो लगातार पार्टी के हाशिये पर थे।
आक्रमक तेवर रखें
सर्किट हाउस में ही कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। इस दौरान विधानसभा के विशेष सत्र में कांग्रेस की भूमिका पर चर्चा हुई। बैठक में प्रभारी पुनिया ने कहा, विपक्ष के तेवर तरीफ के काबिल है, तभी सरकार ढाई दिन में भाग गई। उन्होंने कहा, विधायक एेसे तेवर बनाकर रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो