scriptपिकअप सेंटर पर ओटीपी दिखाओ, पाओ शराब | Show OTP at pick up center, get alcohol | Patrika News

पिकअप सेंटर पर ओटीपी दिखाओ, पाओ शराब

locationरायपुरPublished: May 19, 2021 01:28:41 am

Submitted by:

ramendra singh

आया नया फार्मूला : होम डिलीवरी फेल

पिकअप सेंटर पर ओटीपी दिखाओ, पाओ शराब

पिकअप सेंटर पर ओटीपी दिखाओ, पाओ शराब

रायपुर . शराब की होम डिलीवरी का फार्मूला फेल होने के बाद अब आबकारी विभाग ने दुकानों में ही पिकअप प्वाइंट बनाने की योजना बनाई है। इसके लिए मंगलवार को विभाग के आयुक्त ने सभी कलेक्टरों को आदेश जारी कर दिया है। बता दें कि शराब की होम डिलीवरी सिस्टम शुरू होने से लेकर अब तक लोगों को लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसको देखते हुए विभाग ने ऑनलाइन बुकिंग के बाद मोबाइल पर मिले ओटीपी को दिखाकर पिकअप काउंटर से अपना आर्डर लेन की सुविधा शुरू की है। हालांकि विभाग ने अभी होम डिलीवरी सिस्टम बंद नहीं किया है। ऑनलाइन आर्डर में ही इसके लिए अलग से व्यवस्था की गई है। उपभोक्ता चाहे तो होम डिलीवरी का ऑप्शन ले सकता है या फिर पिकअप प्वाइंट से। विभागीय आदेश के मुताबिक यदि ग्राहक पिकअप प्वाइंट का ऑप्शन लेता है तो मोबाइल पर उसे तुरंत ओटीपी मिल जाएगी।

देरी के चलते नई व्यवस्था
होम डिलवरी और पिकअप दोनों की सुविधा दी गई है। लोग अपनी सहूलियत के आधार पर चयन कर सकते हैं। होम डिलवरी में हो रही देरी को देखते हुए यह व्यवस्था की गई है।

निरंजन दास, आबकारी आयुक्त, छग

शराब दुकानें खोलने की तैयारी में सरकार : भाजपा

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने आरोप लगाया है कि टीकाकरण का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पोर्टल ठप होने के बाद अब सरकार के अपनी सबसे पसंदीदा ‘दारू पोर्टलÓ के फेल होने होने की खबरें मिल रही हैं। इससे 2 ही संकेत मिल रहे हैं कि पहली, सरकार एक तो टीकाकरण के काम को साजिशन चौपट करने में लगी है और दूसरे दारू पोर्टल को विफल बताकर शराब दुकानें खोलने की गुपचुप तैयारी कर रही है। सरकार बताए कि उसकी प्राथमिकता टीकाकरण है या शराब।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो