scriptशुक्रवार के दिन करें ये दिन उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा होगा धन लाभ | Shukrawar ke totke to impress Maa Lakshmi, 10 points | Patrika News

शुक्रवार के दिन करें ये दिन उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा होगा धन लाभ

locationरायपुरPublished: May 09, 2019 03:13:33 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

(Shukrawar ke totke) शुक्रवार (Friday) के दिन माता लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का दिन माना जाता है। लोगों का मानना है कि इस दिन सच्चे दिल से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की अराधना करने से हर मनोकामना पूरी होती है। Friday के दिन भक्त अलग-अलग तरीकों से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को प्रसन्न करने के प्रयास करते हैं। पर क्या आप ये जानते हैं कि इन आसान से टोटकों के इस्तेमाल से आप Maa Lakshmi को प्रसन्न कर सकते हैं।

maa lakshami

शुक्रवार के दिन करें ये दिन उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा होगा धन लाभ

रायपुर. शुक्रवार (Friday) को मां Lakshmi का दिन माना जाता है इस दिन मां लक्ष्मी (Lakshmi) की सच्वे मन से अराधना करने पर मन की सारी मूरादें पूरी हो जाती है। मां लक्ष्मी (Lakshmi) को धन की देवी माना जाता है, इसलिए भक्त मां लक्ष्मी (Devi Laxami) को प्रसन्न करने की हर कोशिश करते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं दस ऐसे आसान से टोटकों के बारे में जिनके इस्तेमाल से आप मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को प्रसन्न कर सकते हैं।
1. Friday के दिन Lord Vishnu का शुद्ध जल से अभिषेक कर पूजा करने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) प्रसन्न होती है।
2. गाय को लक्ष्मी मां (Maa Lakshmi) का रूप माना गया है इसलिए Friday के दिन गाय को गुड़ और चना खिलाने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का आर्शीवाद मिलता है।
3. Friday के दिन लाल कपड़े पहनकर और माथे पर लाल चंदन लगाकर घर से निकलना चाहिए। Friday के दिन लाल रंग के वस्त्र धारण करना शुभ माना गया है।
4. शुक्रवार (Friday) के दिन किसी गरीब को चावल, आटा या सफेद कपड़ा दान करना चाहिए। इससे घर में कभी दरिद्रता नहीं आती।
5. Friday के दिन काली चीटियों को आटा डालने से maa lakshmi की कृपा बरसती है।
6. Friday के दिन बाहर जाने से पहले मीठी दही खाकर जाने से सारी काम शुभ होते हैं।
7. शुक्रवार (Friday) के दिन पीपल के पेड़ में जल चढ़ाकर मां लक्ष्मी की अराधना करते हुए दीपक जलाने से घर के कलेश दूर होते हैं।
8. शुक्रवार (Friday) के दिन लक्ष्मीनारायण मंदिर में इत्र दान करने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की कृपा बरसती है।
9. Friday के दिन Lord Ganesha और Maa Lakshmi की पूजा करने से घर की गरीबी दूर होती है।
10. Friday को मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को दूध से बनी चीजों का भोग लगाएं।
Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो