थाईलैंड की फूलों से सजेगा श्याम प्रभु का दरबार

थाईलैंड की फूलों से सजेगा श्याम प्रभु का दरबार

Chandu Nirmalkar | Publish: Dec, 08 2018 08:33:31 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

महोत्सव को मार्गदर्शन करने खाटूधाम से विशेष तौर पर वरिष्ठ सदस्य पप्पु शर्मा पधार रहे हैं।

रायपुर। श्याम महोत्सव का आयोजन इस बार कुछ अनूठा होगा। पहली बार थाइलैंड से फ ूल आ रहे हैं जो श्याम प्रभु के सिंहासन पर सजाये जाएंगेए इन फू लों की सजावट से सिंहासन व राजमहल के आकार को साकार रूप देने कोलकाता से 30 और दिल्ली से 10 एक्सपर्ट कलाकार आ रहे हैं। महोत्सव को मार्गदर्शन करने खाटूधाम से विशेष तौर पर वरिष्ठ सदस्य पप्पु शर्मा पधार रहे हैं।

श्री श्याम प्रचार सेवा समिति की ओर से राजधानी में 17वें श्याम महोत्सव मनाने की व्यापक तैयारी चल रही है। समिति के अध्यक्ष सौरभ अग्रवाल ने बताया कि श्रीश्याम प्रभु खाटू वाले का अलौकिक श्रृंगार मंत्रमुग्ध कर देगा। प्राकृतिक व नैसर्गिक सजावट फू लों से होंगे वह भी विदेश की फ ूलों से जो महोत्सव के दोनों दिन पूरी तरह तरोताजा रहेंगे। इनकी महक व कलर महोत्सव स्थल में प्रवेश करते ही लुभायेंगे। खाटूधाम की तर्ज पर प्रभु के लिए भव्य राजमहलनुमा दरबार व सिंहासन सजाये जाएंगे। कोलकाता से 30 और दिल्ली से आए 10 कलाकार इसे भव्यता प्रदान करेंगे। भीमसेन भवन में विशाल पंडाल तैयार किया जा रहा है जिसमें सैकड़ों लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। ताकि श्रद्धालुगण विभिन्न कार्यक्रमों का भरपूर आनंद उठा सकें। पंडाल को झूमरों व झालरों से सुसज्जित किया जायेगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned