scriptदक्षिण कोरिया के राजदूत से स्वास्थ्य मंत्री ने जाना कोविड-19 की रोकथाम का मंत्र, एम्स निदेशक को दिए निर्देश | Singhdev taken advice from South Korea's ambassador stop covid-19 | Patrika News

दक्षिण कोरिया के राजदूत से स्वास्थ्य मंत्री ने जाना कोविड-19 की रोकथाम का मंत्र, एम्स निदेशक को दिए निर्देश

locationरायपुरPublished: Mar 30, 2020 06:41:52 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

उन्होंने कैसे वायरस की रोकथाम की रणनीति बनाई। कोरिया राजदूत ने बताया कि लॉग-डाउन, बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का बैकऑप और जनता के सहयोग से वायरस को फैलने से रोकने मेंं कामयाबी मिली। सिंहदेव ने किल को छत्तीसगढ़ में संक्रमण को रोकने और पीडि़तों के इलाज के लिए किए गए उपायों को बारे में बताया। किल ने सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों को सही दिशा में उठाया गया कदम बताया।
 

रायपुर. दक्षिण कोरिया दुनिया का ऐसा देश है जिसने कोविड-19 यानी की कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में सफलता हासिल की है। रविवार को प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भारत में दक्षिण कोरिया के राजदूत शिन बॉग-किल से फोन पर चर्चा की।

जाना की आखिर उन्होंने कैसे वायरस की रोकथाम की रणनीति बनाई। कोरिया राजदूत ने बताया कि लॉग-डाउन, बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का बैकऑप और जनता के सहयोग से वायरस को फैलने से रोकने मेंं कामयाबी मिली। सिंहदेव ने किल को छत्तीसगढ़ में संक्रमण को रोकने और पीडि़तों के इलाज के लिए किए गए उपायों को बारे में बताया। किल ने सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों को सही दिशा में उठाया गया कदम बताया।

इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने एम्स रायपुर के निदेशक डॉ. नितिन नागरकर से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से चर्चा कर वहां कोरोना वायरस संक्रमितों के बारे में जानकारी ली। इसकेबाद स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक सिंह, संचालक स्वास्थ्य सेवाएं नीरज बंसोड़ और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला से भी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग पर चर्चा की। दिशा-निर्देश दिए। गौरतलब है कि सिंहदेव शुक्रवार को मुंबई से लौटे थे, और उन्होंने खुद को आईसोलेट कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो