IPS राहुल शर्मा आत्महत्या की जांच के लिए मुख्यमंत्री को ट्वीट कर किया SIT टीम गठन की मांग

IPS राहुल शर्मा आत्महत्या की जांच के लिए मुख्यमंत्री को ट्वीट कर किया SIT टीम गठन की मांग

Dinesh Yadu | Publish: Jul, 16 2019 07:43:09 PM (IST) | Updated: Jul, 16 2019 07:48:28 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

- डॉ.चयनिका के इस ट्वीट के बाद राहुल शर्मा के आत्महत्या प्रकरण की राजनीतिक और प्रशासनिक गलियारों में फिर एक बार जम कर चर्चा हो रही है

- मार्च 2012 में बिलासपुर जिले के एसपी राहुल शर्मा ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर था । पुलिस ने उस समय जानकारी दिया था कि अपने सर्विस रिवाल्वर से अपने सर पर गोली मारी थी ।

रायपुर। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की सचिव डॉ. चयनिका उनियाल ने रायपुर प्रवास के दौरान भाजपा शासनकाल में बिलासपुर में पदस्थ रहे तत्कालीन एसपी राहुल शर्मा की आत्महत्या के मामले में सीएम भूपेश बघेल को ट्वीट कर राहुल शर्मा के आत्महत्या प्रकरण की जांच एसआईटी गठन कर करवाने का अनुरोध किया है। इस मामले में राहुल शर्मा और उनके परिजनों को न्याय दिलाने का भी अनुरोध किया है।

डॉ.चयनिका के इस ट्वीट के बाद राहुल शर्मा के आत्महत्या प्रकरण की राजनीतिक और प्रशासनिक गलियारों में फिर एक बार जम कर चर्चा हो रही है, चयनिका ने बताया कि राहुल शर्मा जैसे जांबाज आईपीएस अफसर का आत्महत्या किया जाना ये समझ से परे है और ये कई प्रकार की शंकाओं को जन्म देता है। जिस पर जांच कर कार्यवाही किया जाना स्व.राहुल शर्मा के लिए सच्ची श्रधांजलि होगी।

डॉ. चयनिका उनियाल के ट्वीट करने के बाद इस ट्वीट पर लोग कमेंट ओर रीट्वीट कर चयनिका की इस बात का समर्थन कर रहे है, समर्थन की कड़ी में कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने चयनिका के ट्वीट को रीट्वीट कर उनका समर्थन करते हुए लिखा है, कि दिखाई नही देता लेकिन शामिल जरूर होता है खुदखुशी करने वाले का भी कोई न कोई कातिल जरूर होता है।

 

गोली मारकर किया था आत्महत्या
मार्च 2012 में बिलासपुर जिले के एसपी राहुल शर्मा ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी । पुलिस ने उस समय जानकारी दिया था कि अपने सर्विस रिवाल्वर से अपने सर पर गोली मारी थी । 37 वर्षीय राहुल का शव ऑफिसर्स मेस में पाया गया था । वे हाल ही में छुट्टी से लौटे थे। सूत्रों के अनुसार ऑफिसर्स मेस में रह रहे राहुल शर्मा को सुबह उनके गनमैन ने नाश्ते के लिए पूछा तो उन्होंने बाद में नाश्ता करने के लिए कहा था। दोपहर में भोजन के समय जब गनमैन उनके कमरे में पहुंचा तो उनका शव पड़ा हुआ था।

2002 बैच के आईपीएस अधिकारी राहुल बिलासपुर से पहले रायगढ़ में बतौर एसपी तैनात थे। राज्यपाल के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के रुप में काम कर चुके राहुल शर्मा का इसी साल (2012) 6 जनवरी को बिलासपुर तबादला हुआ था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned