scriptअंतागढ़ टेप कांड में SIT जल्द करेगी बड़ा खुलासा, सामने आ सकते हैं कई और नाम | SIT will big expose very soon in Antagarh tape case | Patrika News

अंतागढ़ टेप कांड में SIT जल्द करेगी बड़ा खुलासा, सामने आ सकते हैं कई और नाम

locationरायपुरPublished: Feb 14, 2019 07:49:45 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

अंतागढ़ कांड में एक नहीं आधा दर्जन अलग-अलग आडियो और वीडियो टेप बनाए गए हैं। जल्दी ही इसके अन्य टेप भी सामने सकते हैं।

रायपुर. अंतागढ़ कांड में एक नहीं आधा दर्जन अलग-अलग आडियो और वीडियो टेप बनाए गए हैं। जल्दी ही इसके अन्य टेप भी सामने सकते हैं। इस टेप में अंतागढ़ उपचुनाव को लेकर बनाई गई सीडी को रोकने संबंधी बातचीत बताई जाती है। सूत्रों का कहना है कि करीब 15 मिनट से लेकर 40 मिनट तक बातचीत है। इसे स्टिंग ऑपरेशन कर बनाए गए इस सीडी को रोकने के लिए आइएएस- आइपीएस अफसरों, नेताओं और रसूखदार लोगों के द्वारा दबाव बनाए जाने की जानकारी मिली है।
सूत्रों का कहना है कि जल्दी ही इसका टेप भी सामने आ सकता है। इसके सामने आते ही पूरे मामले में नया मोड़ आ सकता है। अब तक कुछ लोगों के नाम ही सामने आए थे। लेकिन, नए टेप सामने आते ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी। सुराग मिलते ही एसआइटी के अफसर इसकी तलाश में जुट गए है। इस मामले से जुड़े हुए सभी लोगों के जरिए जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं फिरोज सिद्दीकी और पूर्व महापौर किरणमयी नायक द्वारा सौंपे गए ऑडियो टेप में हुई रिकॉर्डिंग को विभागीय अधिकारी लगातार सुन रहे हैं।

दबाव बनाया गया
अंतागढ़ टेपकांड में लगातार बढ़ रहे दबाव को देखते हुए गवाहों का बयान कोर्ट में करवाया जा रहा है। एसआइटी के आधिकारियों ने बताया कि अमीन मेमन के बाद अब फिरोज सिद्दीकी का बयान कराया जाएगा। इस बयान को आधिकारिक साक्ष्य माना जाता है । इसके आधार पर अंतागढ़ टेपकांड के आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सकता है। बता दे कि इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, अमित जोगी, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, पूर्व विधायक मंतूराम पवार और पुनीत गुप्ता को आरोपी बनाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो