scriptबीएसपी में टला बड़ा हादसा: जहरीली गैस के रिसाव से छह कर्मचारी हुए बीमार, अस्पताल में भर्ती | Six fall ill after toxic gas leak in Bhilai steel plant | Patrika News
रायपुर

बीएसपी में टला बड़ा हादसा: जहरीली गैस के रिसाव से छह कर्मचारी हुए बीमार, अस्पताल में भर्ती

बीमार पडऩे वालों में अभिषेक आनंद, के नागराज, बालकृष्ण, संतोष कुमार और कालिदास और प्लांट के डिप्टी जनरल मैनेजर राजेश कुमार शामिल हैं।

रायपुरJan 03, 2020 / 08:46 pm

ashutosh kumar

बीएसपी में जहरीली गैस का रिसाव होने से छह कर्मचारी बीमार

बीएसपी में जहरीली गैस का रिसाव होने से छह कर्मचारी बीमार

रायपुर. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के भिलाई संयंत्र में शुक्रवार को जहरीली गैस का रिसाव होने से छह कर्मचारी बीमार हो गए।
सभी छह लोगों को जवाहर लाल नेहरू (जेएलएन) अस्पताल और अनुसंधान केंद्र भिलाई ले जाया गया और उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

उधर, भिलाई संयंत्र की ओर से जारी बयान के अनुसार, विस्फोट ब्लास्ट फर्नेस नंबर 8 में हुआ और स्थिति अब नियंत्रण में है। बीमार पडऩे वालों में अभिषेक आनंद, के नागराज, बालकृष्ण, संतोष कुमार और कालिदास और प्लांट के डिप्टी जनरल मैनेजर राजेश कुमार शामिल हैं।
गैस का रिसाव ब्लास्ट फर्नेस नंबर 8 के अंदर सामग्री के गिरने के कारण हुआ है। सामग्री के गिरने के कारण भ_ी के अंदर दबाव बढ़ गया और हाइड्रोलिक यू सील नाली पॉट से निकल गया। इस कारणों से यह घटना हुई है। घटना के बाद तत्काल प्रभाव से गैस के रिसाव रोक दिया गया और स्थिति को नियंत्रण में ले लिया गया है।

Home / Raipur / बीएसपी में टला बड़ा हादसा: जहरीली गैस के रिसाव से छह कर्मचारी हुए बीमार, अस्पताल में भर्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो