सिटी कोतवाली के पीछे बनाया जाएगा छह मंजिला कॉम्प्लेक्स

स्मार्ट सिटी कंपनी ने जारी किया टेंडर

रायपुर. जब अंग्रेजों का शासन था, उस वक्त बनाए गए पुलिस थाने के पास स्मार्ट सिटी कंपनी छह मंजिला ऑफिस कॉम्प्लेक्स बनाएगी। पुरानी सिटी कोतवाली बिल्डिंग के पीछे खाली 14 हजार वर्गफीट जमीन पर कॉम्प्लेक्स का निर्माण किया जाएगा। स्मार्ट सिटी कंपनी ने इसके लिए टेंडर जारी कर दिया है। इस महीने के अंत तक टेंडर खोला जाएगा। इस छह मंजिला कॉम्प्लेक्स को बनाने के बाद पुलिस विभाग को सौंपा जाएगा। जिसमें सिटी कोतवाली थाना के अलावा पुलिस विभाग के अन्य दफ्तर भी संचालित किए जाएंगे।
इस निर्माण पर स्मार्ट सिटी कंपनी सिर्फ ढाई करोड़ रुपए खर्च करेगी। बाकी राशि के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। बिल्डिंग को बनाने की लागत करीब 8 करोड़ रुपए आएगी। स्मार्ट सिटी कंपनी के अधिकारियों के अनुसार छह मंजिला ऑफिस कॉम्प्लेक्स बनाने के लिए मुख्य सचिव आरपी मंडल ने निर्देश दिए थे। जगह का निरीक्षण करने के दौरान सीएस ने सिटी कोतवाली थाना के पीछे खाली जगह पर ही कॉम्प्लेक्स बनाने को कहा था, ताकि पुरानी सिटी कोतवाली धरोहर के रूप में यथावत रहे।
स्मार्ट सिटी कंपनी रायपुर के मैनेजर संजय शर्मा ने बताया कि सिटी कोतवाली के पीछे छह मंजिला ऑफिस कॉम्प्लेक्स बनाने का प्लान तैयार किया गया है। इसके लिए टेंडर भी जारी कर दिया गया है। इस महीने के अंत में टेंडर खोला जाएगा।

VIKAS MISHRA
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned