स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने रायपुर में किया सिविल सर्विस टेस्ट सीरीज का आयोजन

आयाम उंची उड़ान का कार्यक्रम का आयोजन स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा मोर रायपुर क्लब में कराया जाता है

By: Deepak Sahu

Published: 16 Jul 2018, 04:47 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज सिविल सेवा की तैयारी कर रहे प्रतिभागीयों के लिए "आयाम उंची उड़ान का" कार्यक्रम के अंतर्गत, मोर रायपुर क्लब में एक टेस्ट सीरीज का आयोजन किया गया। यह टेस्ट सीरीज स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा हर सप्ताह करवाया जाता है। इस निशुल्क टेस्ट सीरीज में एेसे प्रश्नों को पुछा जाता है जो अखिल भारतीय सेवाओं की परीक्षाओं में पुछे जाते हैं। टेस्ट के बाद एक परिचर्चा का भी आयोजन किया गया जिसमें प्रतिभागीयों ने अपनी तैयारी का अवलोकन किया साथ ही प्रश्नों व विषयवस्तुओं की सुक्ष्म जानकारी प्राप्त की।

READ MORE: Photo Gallery: स्मार्ट सिटी सिटी मिशन ने बदली राजधानी के चौराहों की तस्वीर

उल्लेखनीय है कि "आयाम उंची उड़ान का" कार्यक्रम का आयोजन स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा मोर रायपुर क्लब में कराया जाता है। जिसमें सिविल सेवा प्रतिभागीयों के लिए प्रति सप्ताह टेस्ट का आयोजन किया जाता है। इस टेस्ट के शुरूआती दौर में आइ ए एस अधिकारीयों ने स्वयं प्रतिभागीयों को तैयारीयों के संबंध में जानकारीयां प्रदान की थी।

आज रायपुर स्थित आनंद समाज वाचनालय में इस टेस्ट का आयोजन मोर रायपुर क्लब ने किया। प्रतिभागीयों को परीक्षा के पैटर्न के बारे में समझाकर प्रश्न पत्र उपलब्ध कराए गए। टेस्ट के बाद आयोजित हुए परिचर्चा में प्रतिभागी शामिल होकर खुद अपनी तैयारीयों का अवलोकन भी कर सके। मोर रायपुर क्लब हर हफ्ते एेसे टेस्ट का आयोजन कर प्रतिभागीयों को एक प्लेटफॉर्म प्रदान करता है।

READ MORE: पहले 20 स्मार्ट सिटी में बाहर हुए छत्तीसगढ़ को एक और मौका

मोर रायपुर क्लब और स्मार्ट सिटी कंपनी ने मिलकर एेसे कई आयोजन किए हैं। आयाम उंची उड़ान का कार्यक्रम उनमें से एक है जिसमें सिविल सेवा की इच्छा रखने वाले प्रतिभागीयों की तैयारी के लिए एक अलग व अच्छा मौका है। इस टेस्ट के जरिए प्रतिभागी अपने कौशल व तैयारीयों का खुद अवलोकन कर अपनी स्किल को सुधार सकते हैं।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned