चलती ट्रेन में 69 किलो गांजे की तस्करी करते पकड़ाया, आरोपी गिरफ्तार

- आरपीएफ की टॉस्क फोर्स टीम ने स्लीपर कोच से आरोपी को दबोचा

By: Bhupesh Tripathi

Published: 11 Apr 2021, 02:15 PM IST

रायपुर . आए दिन तस्करी के नए - नए पैतरे और उसे आजमाने वाले पुलिस की गिरफ्त में आते है। ट्रेन में 3 लाख का गांजा स्मगलिंग करते एक युवक को रेलवे सुरक्षा बल ने गिरफ्तार किया है। दरअसल पुरी से अजमेर जा रही स्पेशल ट्रेन के स्लीपर कोच से तीन लाख 47 हजार रुपए का गांजा रायपुर स्टेशन से निकल गया था। जब गाड़ी दुर्ग स्टेशन पहुंचा तो आरोपी को दबोच लिया गया। उसके पास से पांच बैग में भरा 25 पैकेट गांजा जब्त किया और आरोपी से पूछताछ के बाद रेलवे सुरक्षा बल ने जीआरपी के हवाले कर दिया। आरोपी ओडिशा से ट्रेन के स्लीपर कोच में रिजर्वेशन कराकर सफर कर रहा था।

दरअसल, रेलवे सुरक्षा बल के टास्क फोर्स के उपनिरीक्षक एस. थानापति को मुखबिर से यह सूचना मिली थी कि पुरी-अजमेर स्पेशल ट्रेन के स्लीपर कोच से गांजा की खेप जा रही है। उस दौरान टीम दुर्ग में थी। जैसे ही गाड़ी स्टेशन में रुकी तो उन्होंने अपनी टीम के साथ आरोपी के पांचों बैग की तलाश लेकर उसे अपने कब्जे में ले लिया गया। रेलवे सुरक्षा बल के अफसरों के अनुसार पूछताछ में आरोपी सिधांत महाकुंड पिता कांगेस महाकुंड (21)पाटपुर जिला गंजाम ओडिसा का रहने वाला बताया।

रिजर्वेशन टिकट करा रखा था, सप्लायर की नहीं मिला सुराग
ट्रेनों से लगातार ओडिशा तरफ से गांजा की खेप भेजी जाती है। लेकिन पकड़ में आरोपी सिधांत महाकुंड ने मुख्य गांजा सप्लायर की सुराग सुरक्षा बल के हाथ नहीं लगी। वह ट्रेन के एस-7 बर्थ नंबर 65 में रिजर्वेशन टिकट कराकर पांच पिट्टू बैग में प्लास्टिक की 25 पैकट को स्लो टेप से पैक कर गांजा अहमदाबाद पहुंचाने के लिए कबूल किया। गांजा 69 किलो 394 ग्राम था। टास्क फोर्स का दावा है कि आरोपी से कड़ी पूछताछ किया। इसके बाद लिखा-पढ़ी कर उसे दुर्ग कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल दाखिल किया गया।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned