कंटेनमेंट जोन के बाहर हो सकेंगे सामाजिक, धार्मिक, मनोरंजन व खेल स्पर्धाएं, प्रवेश से पहले होगी जांच

राज्य सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर अब सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक, मनोरंजन (सिनेमा) और खेल समेत अन्य गतिविधियों को अनुमति दे दी है।

By: Bhawna Chaudhary

Updated: 14 Oct 2020, 09:45 AM IST

रायपुर. कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के बीच राज्य सरकार ने मंगलवार को एक बड़ी राहत दी है। राज्य सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर अब सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक, मनोरंजन (सिनेमा) और खेल समेत अन्य गतिविधियों को अनुमति दे दी है। जिला प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए कंटेनमेंट जोन के बाहर कार्यक्रम होंगे। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ.कमलप्रीत सिंह ने आदेश जारी कर दिया है।

उन्होंने सभी विभागों के सचिव, संभागायुक्त, कलेक्टर, विभागाध्यक्ष को निर्देश भी दिए हैं। कहा गया है कि जिला प्रशासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए कंटेनमेंट जोन के बाहर ये कार्यक्रम आयोजित किए जा सकेंगे। बता दें कि इस बारे में केंद्र सरकार ने भी गाइडलाइन जारी की थी।कार्यक्रम स्थल में प्रवेश से पहले होगी जांच : जारी आदेश के मुताबिक कार्यक्रमों में कोरोना के लक्षण रहित व्यक्तियों को ही भाग लेने की अनुमति होगी।

7 महीने में पहली बार आज चलेगी सारनाथ एक्सप्रेस, त्योहारी सीजन में 13 ट्रेनें और चलाने की तैयारी में रेलवे

छह फीट की दूरी जरूरी
जारी आदेश के मुताबिक सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक व अन्य कार्यक्रमों के लिए जो शर्ते तय की गई है, उसके मुताबिक मैदान में बैठक व्यवस्था में 6 फीट की सामाजिक दूरी रखनी होगी। पूरे कार्यक्रम स्थल-आसपास के सेनिटाइजर करना होगा।

ड्राइविंग लाइसेंस की हार्डकॉपी रखने की नहीं होगी जरूरत, अब सॉफ्टकॉपी भी होगा मान्य

इसके लिए आवश्यक है कि आमंत्रित व्यक्तियों की संख्या से कम से कम तीन गुना अधिक व्यक्तियों के खड़े, बैठने की क्षमता मैदान पर हो। ताकि पर्याप्त फिजिकल सोशल डिस्टेंस के साथ कार्यक्रम व सभा में बैठने या खड़े रहने की व्यवस्था की जा सके।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned