टैफिक कंट्रोल का नया अंदाज : सिपाही मोहसिन शेख डांस स्टेप्स कर नियंत्रित करता हैं यातायात, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

राजधानी के डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल के समीप मरहीमाता चौराहे पर डांस कर ट्रैफिक कंट्रोल करते हुए एक यातायात पुलिस के सिपाही को देखना लोगों के लिए नया अनुभव है। अपने अनोखे अंदाज में फाफाडीह यातायात थाने में पदस्थ सिपाही हाजी मोहम्मद मोहसिन शेख पब्लिक को यातायात नियमों का पालन करवा रहे हैं।

By: bhemendra yadav

Updated: 08 Dec 2019, 01:06 AM IST

रायपुर. इंसान के अंदर कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो वह जुनून उसे भीड़ से अलग करता है, लोग उस शख्स से इंस्पायर होते है, सीखते हैं और उसका अनुसरण करते हैं। ऐसा ही नजारा इन दिनों राजधानी के एक चौराहे में देखने को मिल रहा है। राजधानी के डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल के समीप मरहीमाता चौराहे पर डांस कर ट्रैफिक कंट्रोल करते हुए एक यातायात पुलिस के सिपाही को देखना लोगों के लिए नया अनुभव है। अपने अनोखे अंदाज में फाफाडीह यातायात थाने में पदस्थ सिपाही हाजी मोहम्मद मोहसिन शेख पब्लिक को यातायात नियमों का पालन करवा रहे हैं। मोहसिन के इस अनोखे अंदाज से लोग उनकी ओर आकर्षित हो रहे हैं और लोगों में जागरुकता भी आ रही है। यातायात सिपाही मो. मोहसिन शेख मरहीमाता चौराहे पर अलग-अलग तरीके से डांस के स्टेप्स के द्वारा यातायात संभालते हैं। उनके द्वारा पब्लिक को ग्रीन सिग्नल पर चलने कहना या फिर रेड सिग्नल में थमने कहने का इशारा देखते ही बनता है।
यदि कोई हड़बड़ी में वाहन आगे निकाल भी दे तो बड़े ही विनम्रता से उसे वापस पीछे की ओर भेजने का अंदाज भी काफी निराला है। इन दिनों मरहीमाता चौक पर दोपहर की शिफ्ट में मो. मोहसिन शेख को ऐसा करते देखा जा सकता है। राजधानी का ये यातायात पुलिस का सिपाही मो. मोहसिन शेख भी फेसबुक और यू-ट्यूब में इंदौर के ट्रैफिक जवान रंजीत सिंह का वीडियो देखकर इंस्पायर हुआ था। जब रंजीत सिंह को इसी अनोखे अंदाज में यातायात संभालते देखा तो वीडियो को देखकर समझ आया कि वाहन चालक नियमों को उल्लंघन नहीं करते हैं, बल्कि रूकते है। ये आइडिया मोहसिन को भी भा गया और उन्होंने भी ठीक ऐसा ही करने का निर्णय लिया। मोहसिन को ऐसा करते देख लोग उनकी ओर आकर्षित होने लगे, उनके अनोखे अंदाज को देखकर लोग रूकने लगे हैं और उनके पास आकर चर्चा करते हैं, सेल्फी का दौर भी चलता है।

Show More
bhemendra yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned