scriptबेटा बना डॉक्टर तो लगा मेरा सपना हो गया पूरा | Son became a doctor, My dream is complete | Patrika News

बेटा बना डॉक्टर तो लगा मेरा सपना हो गया पूरा

locationरायपुरPublished: Apr 03, 2018 01:25:05 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

 बच्चों की खुशी में अपने ख्वाब को पूरा होते देखा इन्होंने

medical collage raipur
ताबीर हुसैन @रायपुर. हर पैरेंट्स का सपना होता है कि उनके बच्चे उनसे आगे बढ़ें। जो वे नहीं कर पाएं उनकी औलाद उसे पूरा करे। और जब एेसा हो जाए तो उनकी खुशी का अंदाजा लगा पाना मुश्किल होता है। एेसा ही नजारा मेडिकल काम्पलेक्स के ऑडिटोरियम में सोमवार को देखा गया। यहां आयोजित कॉन्वोकेशन में बेच 2012 के पासआउट स्टूडेंट्स को एमबीबीएस की डिग्री बांटी गई गाउन के साथ। इस मौके के गवाह उनके पैरेंट्स भी बने। भावी डॉक्टर्स के चेहरे खुशी से दमक रहे थे वहीं मां-बाप भावुक हो गए। उनकी आंखें छलछला गईं। कार्यक्रम के बाद हमने कुछ पैरेंट्स से बात कर उनकी फीलींग जानी।

अब मुझे कोई अफसोस नहीं रहा
बिलासपुर के राधेश्याम सोनी ने रुंधे गले से बताया कि वे बचपन से डॉक्टर बनना चाहते थे। 12 साल तक ड्रेसर भी रहे। कुछ एेसी परिस्थितियां बनीं कि कार्य क्षेत्र ही बदलना पड़ा। आज जब बेटे सागर ने डॉक्टर की पढ़ाई पूरी कर ली तो लगा मेरा ख्वाब पूरा हुआ।

Medical collage raipur

मेरे लिए आज का दिन सबसे बड़ा
अंबिकापुर से आईं निर्मला बड़ा ने कहा कि आज का दिन सबसे बड़ा है क्योंकि मेरा बेटा रवि डॉक्टर बन गया। हम सब के लिए गर्व का पल है। रवि ने सिर्फ खुद के ड्रीम को नहीं बल्कि पूरी फैमिली के सपने को पूरा किया है।

Medical collage raipur

प्राउड फील कर रहे
धमतरी से आए आरएल देव और यामिनी देव ने कहा कि हम बहुत प्राउड फील कर रहे हैं कि हम एक डॉक्टर बेटी के पैरेंट्स हैं। देव कहते हैं मेरा भी सपना था कि डॉक्टर बनूं। लेकिन तकदीर को कुछ और मंजूर था। तृप्ति ने जो खुशी दी है उससे मेरा अब तक का मलाल भी खत्म हो गया।

Medical collage raipur

बेटियों को मौका दीजिए, गर्व की बात
बिलासपुर से पहुंचीं अरुणा सिंह ने कहा, बेटी रूपाली डॉक्टर बन गई। ये मेरे लिए ही नहीं पूरी महिला शक्ति के लिए गर्व की बात है। हमें बेटियोंं को उनकी पसंद के सबजेक्ट चूज करने की आजादी देनी चाहिए।

Medical collage raipur

इनकी चार बेटियां, अब चारों हैं डाक्टर
बिलासपुर से आए अशोक लाल कुमार-दुशील सिंह की चार बेटियां हैं। यहां पढऩे वाली दिव्याश्री भी डॉक्टर बन गई। दंपती ने बताया कि अब हमारी चारों बेटियां डॉक्टर बन गईं हैं। अशोक ने कहा, मैं डॉक्टर बनना चाहता था, किसी वजह से नहीं बन पाया। अब बच्चों को डॉक्टर बनता देख बहुत खुशी हो रही है।

Medical collage raipur

आज का यह पल हमेशा रहेगा यादगार
भिलाई की शगुफ्ता और भाटापारा की रीतु ने बताया गाउन पहनकर डिग्री लेने का जो पल था वो हमेशा यादगार रहेगा। जब आए थे तो थोड़ा डर और एक्साइटमेंट था। आज जब डॉक्टर बन गए तो बेहद खुशी महसूस कर रहे हैं। ये खुशी लंबे वक्त तक साथ रहेगी।

Medical collage raipur

ट्रेंडिंग वीडियो