script

गमला बेचने के बहाने ढूंढते थे सूना घर, यूपी-एमपी के चोर गिरोह का खुलासा, अपचारी सहित पांच गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Aug 07, 2020 08:41:46 pm

दूसरे राज्य का चोर गिरोह सक्रिय था रायपुर में, मोवा पुलिस ने आधा दर्जन को किया गिरफ्तार

गमला बेचने के बहाने ढूंढते थे सूना घर, यूपी-एमपी के चोर गिरोह का खुलासा, अपचारी सहित पांच गिरफ्तार

गमला बेचने के बहाने ढूंढते थे सूना घर, यूपी-एमपी के चोर गिरोह का खुलासा, अपचारी सहित पांच गिरफ्तार

रायपुर. गमला बेचने के बहाने कॉलोनियों और मोहल्ले में सूने मकान ढूंढकर रात में चोरी करने वाले गिरोह का मोवा पुलिस ने खुलासा किया है। इसमें उत्तरप्रदेश व मध्यप्रदेश के आधा दर्जन चोर शामिल हैं। पुलिस ने गिरोह के अपचारी बालक सहित पांच चोरों को पकड़ा है। एक आरोपी फरार है। सभी दिखावे के लिए गमला बनाने का काम करते थे। गिरोह ने पिछले दिनों मोवा के एक सूने मकान से 3 लाख से अधिक का माल चुराया था।
पुलिस के मुताबिक मोवा इलाके में 3 अगस्त की रात किराना स्टोर के संचालक भूषण लाल वर्मा के घर चोरी हुई थी। चोर सोने-चांदी के गहने व नगदी लेकर फरार हो गए थे। इसकी शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज किया। इसके बाद मोवा टीआई गौतम गावड़े की टीम आरोपियों की तलाश में जुट गई। इस दौरान आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए। इसके आधार पर पुलिस सड्डू के बंजरपारा में रहने वाले आसिफ खान को पकड़ा। आसिफ मूलत: उत्तरप्रदेश के उन्नाव जिले का रहने वाला है। पूछताछ में उसने अपने साथी सोनू खान, अली हैदर, शौकत अली, जीतू लोहार और एक अपचारी बालक के साथ मिलकर भूषण के घर चोरी करना स्वीकार किया। आसिफ, सोनू और अली उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं। जीतू लोहार मध्यप्रदेश के ग्वालियर का है और शौकत व अपचारी बालक सड्डू के ही रहने वाले हैं। आरोपियों के कब्जे से चोरी गए 3.50 लाख रुपए के जेवर व नगदी बरामद किया गया है।
गमला बनाते थे आरोपी

आरोपियों ने बंजरपारा में किराए पर खाली जगह लिया है। उसमें गमला बनाते थे। इसके बाद गमला बेचने के नाम से कॉलोनियों में घूमा करते थे। इस दौरान सूने मकान की तलाश में रहते थे। आरोपियों द्वारा अब तक एक ही चोरी करने का खुलासा हुआ है। पुलिस अन्य चोरियों के संबंध में भी पूछताछ कर रही है।
अपना हिस्सा लेकर फरार हुआ आरोपी

ग्वालियर का जीतू चोरी करने के बाद अपने हिस्से का सोने की बाली, सोने की अंगूठी, चांदी का पायजेब और कमरबंध लेकर फरार हो गया। बाकी आरोपियों ने अपना चोरी का माल सड्डू के अपचारी बालक के घर छुपा कर रखा था, जिसे पुलिस की टीम ने जब्त कर लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो