scriptमानो तो मैं गंगा मां हूं….ना मानो तो बहता पानी… गीत पर स्पेशल चिल्ड्रन ग्रुप ने किया डांस | Special Children's message of unity by group dance | Patrika News
रायपुर

मानो तो मैं गंगा मां हूं….ना मानो तो बहता पानी… गीत पर स्पेशल चिल्ड्रन ग्रुप ने किया डांस

डिसएबल्ड बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन गीत, संगीत, नृत्य, नाटक आदि से किया।

रायपुरOct 26, 2018 / 07:09 pm

चंदू निर्मलकर

CG News

मानो तो मैं गंगा मां हूं….ना मानो तो बहता पानी… गीत पर स्पेशल चिल्ड्रन ग्रुप ने किया डांस

रायपुर. मानो तो मैं गंगा मां हूं….ना मानो तो बहता पानी… इस गीत को आठवीं कक्षा में पढऩे वाली डिसएबल्ड कमलेश्वरी वर्मा ने जब गाया तो वृंदावन हॉल तालियों से गूंज उठा। मौका था ‘एक शाम दिव्यांगों के नाम- सहानुभूति नहीं प्यार चाहिए’ कार्यक्रम का। लायंस क्लब, सेवा वेलफेयर फाउंडेशन, आशाएं, टिकरापारा महिला विकास मंच, इंडियन बिल्डिंग, इसरे के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न संस्थाओं के डिसएबल्ड बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन गीत, संगीत, नृत्य, नाटक आदि से किया।
कार्यक्रम की विशेष बात यह थी कि मुख्य अतिथि भी डिसएबल्ड बच्चों को बनाया गया। बच्चों ने समूह गायन के जरिए स्वच्छ रायपुर का संदेश दिया। वहीं 15 बच्चों ने ग्रुप डांस से जात-पात को दरकिनार करते हुए देशप्रेम का संदेश दिया। बच्चों की प्रस्तुति से हॉल तालियों की गडगड़़ाहट से गूंज उठा। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य समाज में इनकी स्वीकार्यता एक सामान्य व्यक्ति के रूप में लिये जाने की भावना को बल देने और उनको प्यार, खुशियां, अपनापन प्रदान करने का प्रयास करने के लिए किया गया था।

संस्थाओं का किया सम्मान
कार्यक्रम में रिशिका अग्रवाल और दिलसीरिन पुसरी ने अपना जन्मदिन इन बच्चों के साथ मनाया। इस दौरान दिव्यांगजनों के सांस्कृतिक और सामाजिक विकास के लिए कार्य कर रही रिहेबिलिटेशन साइकोलॉजिस्ट डॉक्टर सिम्मी श्रीवास्तव और कमलेश चावला को सम्मानित किया गया। इसके अलावा दिव्यांगजनों को आत्मरक्षा के गुर सिखाने वाली कराते प्रशिक्षक हर्षा साहू, कुलेश्वर पाण्डेय, शफी आलम, बॉडी बिल्डर विनय पाण्डेय, जयप्रकाश प्रफुल्ल पारेख आदि सोशल वर्करों और संस्थाओं का भी सम्मान किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो