scriptSpecial DG and two IGs will investigate the exploits of GP Singh | निलंबित एडीजी जीपी सिंह के कारनामों की जांच करेंगे स्पेशल डीजी और दो आईजी | Patrika News

निलंबित एडीजी जीपी सिंह के कारनामों की जांच करेंगे स्पेशल डीजी और दो आईजी

छत्तीसगढ़ के निलंबित एडीजी जीपी सिंह के आय से अधिक संपत्ति और राजद्रोह के बाद नक्सलियों का 2 करोड़ रुपए हजम करने सहित 2 अन्य मामलों की नए सिरे से जांच होगी। राज्य सरकार के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) डी.एम. अवस्थी ने इसका आदेश जारी किया है। स्पेशल डीजी नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा, रायपुर आईजी आनंद छाबड़ा और दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा को जांच की जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही सप्ताहभर में इसकी रिपोर्ट देने कहा गया है।

रायपुर

Published: July 18, 2021 02:24:40 am

रायपुर. दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा को नक्सलियों की 2 करोड़ की राशि गबन करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 2016 में गिरफ्तार नक्सली पहाड़ सिंह से करीब 2 करोड़ रुपए मिले थे। पूछताछ में आरोपी ने नोटबंदी के चलते स्थानीय कारोबारियों को पुराने नोट देने की जानकारी दी थी। तत्कालीन आईजी जीपी सिंह ने सभी को पूछताछ के लिए बुलाया था मगर बाद में पूरा मामला ही दब गया। अब इसके तत्कालीन विवेचना अधिकारियों से पूछताछ करने और फाइल दोबारा खोलने कहा गया है।
मारपीट की जांच स्पेशल डीजी को
स्पेशल डीजी नक्सल ऑपरेशन अशोक जुनेजा को 2013 में देवेन्द्र नगर के दुर्लभ कुमार अग्रवाल की ओर दर्ज की गई शिकायत की जांच करने के निर्देश दिए गए है। दुर्लभ अग्रवाल ने आरोप लगाया था कि उसके और उसके परिवार के साथ रायपुर एसपी ऑफिस में एसपी और डीएसपी की तरफ से हमला किया गया था। शिकायत हुई तो आईजी जीपी सिंह को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया। आईजी जीपी सिंह ने बिना जांच किए ही गलत बताया था।
लेनदेन का आरोप
रायपुर आईजी डॉ. आनंद छाबड़ा को मनजीत कौर बल मामले की शिकायत की जांच करने कहा गया है। इसमें मनजीत ने आरोप लगाया था कि गंभीर मामलों में आरोपी कमलाकांत तिवारी को निलंबित जीपी सिंह ने बचाने की कोशिश की।
निलंबित एडीजी जीपी सिंह के कारनामों की जांच करेंगे स्पेशल डीजी और दो आईजी
रायपुर स्थित जीपी सिंह का सरकारी बंगला

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.