scriptडॉक्यूमेंट्री के शौक ने रायपुर के आशीष को पहुंचाया बॉलीवुड | special interview to balliwood assistant director ashish Ganjir | Patrika News

डॉक्यूमेंट्री के शौक ने रायपुर के आशीष को पहुंचाया बॉलीवुड

locationरायपुरPublished: Jan 31, 2022 01:14:51 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

रायपुर के आशीष गंजीर बॉलीवुड की कई फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर रहे, अब वे छत्तीसगढ़ी फिल्म नवा बिहान से अपनी डायरेक्टर पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं।
 
 

डॉक्यूमेंट्री के शौक ने रायपुर के आशीष को पहुंचाया बॉलीवुड

बस्तर में नवा बिहान की शूटिंग के दौरान आशीष गंजीर।

ताबीर हुसैन @ रायपुर. आज रामकुंड पारा रायपुर के 35 वर्षीय आशीष गंजीर (साहू) से मिलिए। सालेम स्कूल से पढऩे के बाद एनआईटी से मैकेनिकल में ग्रेजुएशन किया। फिर पुणे की एक संस्था से फिल्म मेकिंग का कोर्स। नॉन फिक्शन में रुचि थी इसलिए डाक्यूमेंट्री पर काम करने लगे। तभी एक एलुमिनाई ने मुम्बई ऑफर किया। बतौर एडी (असिस्टेंट डायरेक्टर) कपट से डेब्यू किया। हालांकि यह फेस्टिवल फिल्म थी। आशीष ने बताया, बॉलीवुड में फिल्म और वेबसीरीज असिस्ट करने के बाद खुद का प्रोजेक्ट करने के लिए होम टाउन रायपुर आ गया। बस्तर में एक डाक्यूमेंट्री शूट के दौरान रवि साहू से मिलना हुआ। उन्होंने मुझे छत्तीसगढ़ी फिल्म नवा बिहान निर्देशन का ऑफर दिया। वे इसके प्रोड्यूसर हैं। फिल्म के 2 गाने शूट होने बाकी हैं। इशिका और आकाश लीड रोल में हैं। पारिवारिक फिल्म है। हीरोइन ट्राइबल गर्ल है। हमने रियलिस्टिक दिखाने के लिए जंगलों में शूटिंग की है। कई सीन तो उन इलाकों में शूट किए जो नक्सलियों के गढ़ माने जाते हैं।

किसान पिता ने कहा था जो बोओगे वही काटोगे

मेरे पिता सुरेंद्र कुमार साहू किसान हैं। जब मैंने इंजीनियरिंग छोड़ फिल्म मेकिंग का डिसीजन लिया तो उनका और मम्मी दोनों का सपोर्ट था। पिता ने एक सीख दी थी कि जैसा बोओगे वैसा काटोगे। इसलिए जो भी करना है सोच-समझकर करें। वैसे सिनेमा साइंस और आर्ट का कॉम्बिनेशन है। इसलिए मुझे इंजीनियरिंग का अच्छा फायदा मिल रहा है।

एडी के तौर पर अब बॉलीवुड प्रोजेक्ट

– न्यूटन
– माय फ्रेंड्स दुल्हनिया
– सरवन
– जिद
– फ्राई डे
– ये कैसा तिगड़म
– चमनबहार
– धूसरित द ग्रे
– पॉइजन-2 (वेबसीरीज)
– द चार्जशीट ( वेबसीरीज)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो