सुबह एसएसपी- शाम को थानेदार निकले दुकान बंद कराने

- लॉकडाउन खत्म होते ही मार्केट में उतरी भीड़ .

 

By: Bhupesh Tripathi

Published: 30 Sep 2020, 01:59 AM IST

रायपुर। लॉकडाउन खत्म होते ही शहर में भीड़ उमड़ पड़ी। मार्केट से लेकर सड़कों और सार्वजनिक स्थानों पर भी लोगों की भीड़ नजर आई। फिजिकल डिस्टेसिंग का कोई पालन नहीं हो रहा था। अचानक भीड़ को देखकर सुबह ७ बजे एसएसपी अजय यादव सब्जी मार्केट पहुंचे। और वहां फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन करने का निर्देश दिया। इसके बाद रात ८ बजे सभी थानेदार अपने-अपने इलाके में बाजार व दुकान बंद कराने निकले। इस दौरान कई जगह पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी। लोग स्वेच्छा से अपनी दुकान बंद करने को राजी नहीं हो रहे थे। पुलिस के दबाव डालने के बाद ही बंद किए। सभी थाना प्रभारी अपने-अपने इलाके में शाम ७ बजे से रात ८ बजे तक दुकान बंद कराते रहे।

भीड़ से खतरा
सामान खरीदने के दौरान अधिकांश लोग फिजिकल डिस्टेंस का पालन नहीं कर रहे हैं। खासकर सब्जी मार्केट, राशन दुकान, शराब दुकान आदि में फिजिकल डिस्टेसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। हालांकि पुलिस ने सख्त चेतावनी के बाद कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

यातायात पुलिस की भी कार्रवाई जल्द
लॉकडाउन खत्म होने के बाद यातायात पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है। चौक-चौराहों के अलावा प्रमुख मार्गों पर जांच शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के चलते ट्रैफिक सिग्नल बंद कर दिए गए थे, जिसे अब शुरू कर दिया गया है। अब चौराहों पर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर ई-चालान की कार्रवाई शुरू हो गई है। इसके अलावा चेकिंग पाइंट पर भी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned