scriptबैंकों में रातभर चला काम, किसानों के कर्ज का डाटा तैयार करने में जुटा अमला | staff gathered in preparing data for farmers' debt in Raipur CG | Patrika News

बैंकों में रातभर चला काम, किसानों के कर्ज का डाटा तैयार करने में जुटा अमला

locationरायपुरPublished: Dec 17, 2018 03:33:50 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

पिछले दो-तीन दिनों से अधिकारियों से लेकर कर्मचारी किसानों को दिए गए कर्ज का आंकड़ा तैयार करने में जुटे हुए हैं।

cg news

बैंकों में रातभर चला काम, किसानों के कर्ज का डाटा तैयार करने में जुटा अमला

रायपुर. नई सरकार बनने के साथ ही सहकारी बैंकों के अमले की नींद उड़ गई है। पिछले दो-तीन दिनों से अधिकारियों से लेकर कर्मचारी किसानों को दिए गए कर्ज का आंकड़ा तैयार करने में जुटे हुए हैं। राजधानी के खमतराई सहकारी बैंक में रविवार को भी रात दो बजे तक किसानों के आंकड़ें के साथ किन-किन मदों में कितना लोन दिया जा चुका है, उसे सूचीबद्ध करने में पूरा अमला जुटा रहा।
सहकारी बैंक प्रबंधन ने पांच जिलों की 340 सहकारी समितियों से पूरा ब्यौरा मंगाया है, जिसे सोमवार को सौंपने की डेटलाइन तय की गई है। कांग्रेस की सरकार बनते ही दस दिनों में किसानों का कर्ज माफी की घोषणा के मद्देनजर जिलेवार पूरा ब्यौरा बनाया जा रहा है। खमतराई सहकारी बैंक के अधीन पांच जिले रायपुर, बलौदाबाजार, गरियाबंद, महासमुंद, धमतरी आते हैं। इन जिलों में 340 सहकारी साख समितियों के माध्यम से किसानों को कर्ज दिया गया है। सूत्रों के अनुसार इन पांच जिलों में 3 लाख 50 हजार किसानों को सूचीबद्ध किया जा रहा है। इसके साथ ही दिए गए कर्ज किन-किन मदों से कितना दिया जा चुका है, उसका पूरा आंकड़ा तैयार करने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है।

महिला कर्मचारियों को भी मोहलत नहीं
प्रशासन द्वारा सहकारी बैंक प्रबंधकों को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया है। एेसी स्थिति में सहकारी बैंकों में कार्यरत महिला अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों को भी रात दो बजे तक काम करना पड़ रहा है। एेसी तस्वीर राजधानी के सहकारी बैंक शाखा में सामने आई। इस शाखा में बैंक मैनेजर सहित 20 कर्मचारी हैं, जो देर रात तक आंकड़े सूचीबद्ध करने में जुटे नजर आए।

खमतराई सहकारी बैंक के ब्रांच मैनेजर, स्मिता अखिलेश ने बताया सोमवार को पांचों जिलों के किसानों के कर्ज का आंकड़ा सौंपने का आदेश दिया गया है। इस वजह से रात दो बजे तक अधिकारी और कर्मचारियों को काम करना पड़ रहा है। यह काम लगभग पूरा होने को है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो