scriptलोग अब सतर्क, सोशल डिस्टेंसिंग ब्लॉक में खड़े होकर ले रहे सामान | Standing and taking goods in social distancing block | Patrika News

लोग अब सतर्क, सोशल डिस्टेंसिंग ब्लॉक में खड़े होकर ले रहे सामान

locationरायपुरPublished: Mar 26, 2020 05:50:27 pm

Submitted by:

Devendra sahu

1 मीटर की दूरी पर खड़ें होकर ग्राहक ले रहे सामान

लोग अब सतर्क, सोशल डिस्टेंसिंग ब्लॉक में खड़े होकर ले रहे सामान

लोग अब सतर्क, सोशल डिस्टेंसिंग ब्लॉक में खड़े होकर ले रहे सामान

रायपुर. नोवल कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए अब शहरवासी सतर्क हो रहे हैं। शहरवासी अब नगर निगम द्वारा लगाए गए सोशल डिस्टेंसिंग ब्लॉक में खड़े होकर दुकानों से सामान लेने लाइन में लग रहे हैं। नगर निगम ने सोमवार को कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए अति आवश्यक सेवाएं प्रदान कर रहीं दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग ब्लॉक लगाया गया है। ताकि एटीएम, बैंक, पोस्ट आफि स, गैस एजेंसी, सुलभ शौचालय, मेडिकल स्टोर, राशन-सब्जी, दूध जैसी दुकानों पर पहुंच रहे ग्राहक कम से कम 1 मीटर या 3 फ ीट की दूरी पर खड़े होकर खरीदी कर सकें। नगर निगम का पूरा प्रयास है कि लोग अपनी हर एक्टिविटी के बीच निकट संपर्क से बचें।
इसके लिए नगर निगम की टीम स्ट्रीट रेडियो, कचरा वाहन, सोशल मीडिया प्लेटफ ार्म समेत अपने विभिन्न माध्यमों का प्रयोग कर लोगों को जागरूक करने का काम भी कर रही है। साथ ही लोगों से यह भी अपील की जा रही है कि उपयोग के बाद डिस्पोजेबल ग्लब्स व मॉस्क घरेलू कचरे के साथ न मिलाएं, घर-घर जाकर कचरा इक_ा करने वाले वाहन में पृथक से दें। वहीं सार्वजनिक स्थलों में थूंककर गंदगी फैलाने वालों पर भी कार्यवाही करते हुए नगर निगम की टीम जुर्माना भी लगा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो