scriptState Information Commission imposed a fine of 25 thousand on IFS | राज्य सूचना आयोग ने लगाया आईएफएस पर 25 हजार का जुर्माना | Patrika News

राज्य सूचना आयोग ने लगाया आईएफएस पर 25 हजार का जुर्माना

- वन विभाग के तत्कालीन जनसूचना अधिकारी एवं वर्तमान में महासमुंद डीएफओ से आवेदनकर्ता नितिन सिंघवी ने वनभैंसा को लेकर जानकारी मांगी थी।

रायपुर

Published: October 26, 2021 06:52:03 pm

रायपुर . राज्य सूचना आयोग ने सूचना अधिकार कानून का उल्लंघन करने पर महासमुंद डीएफओ पंकज राजपूत पर 25000 रुपए का जुर्माना लगाया है। आयोग द्वारा यह कार्रवाई आवेदनकर्ता को सूचना अधिकार के तहत भ्रामक तथा गलत जानकारी देना बताया जा रहा है। वन विभाग के तत्कालीन जनसूचना अधिकारी एवं वर्तमान में महासमुंद डीएफओ से आवेदनकर्ता नितिन सिंघवी ने वनभैंसा को लेकर जानकारी मांगी थी। उन्होंने अगस्त 2019 में प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यप्राणी) के कार्यालय से छत्तीसगढ़ में असम से वनभैंसा लाने से संबंधित सभी पत्राचार की प्रतियां मांगी थीं।

janjgir-champa-rti-1428496850_835x547.jpg

आवेदक के जवाब में जनसूचना अधिकारी ने बताया कि वनभैंसा लाने से संबंधित कोई पत्राचार नहीं हुआ है और इसकी जानकारी निरंक है। बाद में प्रथम अपील के दौरान बताया गया कि जानकारी इसलिए नहीं दी कि आवेदक ने यह नहीं बताया कि कौन सा वनभैंसा लाने के संबंध में पत्राचार की जानकारी मांगी है। वह किसका है, पालतू है या जंगली है, यह भी नहीं बताया। आवेदक के पत्र से ऐसा लगता है कि वनभैंसा असम में कहीं रखा गया है। इसे लाया जाना है। इसके संबंध में कार्यालय की नस्ती में कोई वनभैंसा से संबंधित पत्राचार नहीं हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामNEET Counselling 2021: राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदनIPL Auction: किस टीम के पास बचा कितना पैसा? जानें मेगा ऑक्शन से जुड़ी सारी डिटेलशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.