scriptState level cricket tournament in Kurud from 15th December | कुरुद में राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता 15 दिसम्बर से | Patrika News

कुरुद में राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता 15 दिसम्बर से

* प्रदेश सहित अन्य राज्यो की टीमें करेंगी शिरकत
* सारे मैच ड्यूज बॉल से खेला जाएगा
* प्रथम 1,11,111 और द्वितीय 55,555 रुपए पुरस्कार

रायपुर

Updated: December 04, 2021 01:12:57 am

कुरुद. विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी कुरूद क्रिकेट एकेडमी के तत्वाधान में स्थानीय खेल मेला मैदान में राज्य स्तरीय ड्यूज बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजन 15 दिसम्बर से किया जा रहा है। कुरुद क्रिकेट अकादमी से सीनियर खिलाड़ी संजय ध्रुव ने बताया कि स्पर्धा का प्रथम पुरुस्कार 1,11,111 रु. और ट्राफी, द्वितीय पुरुस्कार 55,555 रुपए और ट्राफी रखा गया है।
01_3.jpg
इस वर्ष प्रतियोगिता रेड बॉल की जगह व्हाइट बॉल से खेला जाएगा। स्पर्धा में छत्तीसगढ़ की प्रमुख टीमें रायपुर, भिलाई, दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर, सुकमा और जगदलपुर के साथ-साथ दूसरे प्रदेश की टीमें नागपुर, जबलपुर, रीवा, विशाखापट्टनम, ओडीसा जैसी टीमें प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।
स्पर्धा की तैयारी में आयोजन समिति से अमित निषाद, मंगल चंद्राकर, उमेश साहू, सूर्या चंद्राकर, अजय ठाकुर, पुष्कर पुरी गोस्वामी, वेद अंकित त्रिपाठी, चिंता, मंगल, मलय, दद्दू, उमेश आदि सभी जुटे हुए हैं।

दंतेवाड़ा में दो दिवसीय युवा खेल महोत्सव शुरू
* स्कूली बच्चों की खेल प्रतिभा निखारना है मकसद
रायपुर. दंतेवाड़ा में स्कूली बच्चों की खेल प्रतिभा को निखारने के लिए विभिन्न विकासखण्डों में खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। ग्राम पंचायत बालूद में दो दिवसीय युवा खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। उक्त आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर जिला पंचायत अध्यक्ष तूलिका कर्मा उपस्थित रहीं। जिला पंचायत अध्यक्ष ने इस दौरान खिलाडियों को खेल भावना की शपथ दिलाई और इसके बाद महोत्सव की शुरूआत हुई। इस दौरान तूलिका ने सभी खिलाडियों से हर खेल को खेल भावना से खेलने की आपील की। दो दिवसीय युवा खेल महोत्सव में 29 संकुल के बच्चों ने हिस्सा लिया है। महोत्सव में दौड़, कबड्डी, खो-खो, वॉलीबॉल समेत अन्य खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।
खेल में हार-जीत लगी रहती है: जिला पंचायत अध्यक्ष
सर्वप्रथम जिला पंचायत अध्यक्ष ने माँ सरस्वती के लिए दीप प्रज्ज्वलित किया और उसके बाद झंडा फहराकर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस मौके पर तूलिका ने बच्चों व शिक्षकों को खेल अनुशासन की शपथ भी दिलवाई। बच्चों को संबोधित करते हुए तूलिका कर्मा ने कहा कि आपसी संवाद स्थापित करने के लिए खेल एक सशक्त माध्यम है। खेल से हमें जीवन में अनुशासन की कितनी अहमियत है इस बात की भी शिक्षा मिलती है। उन्‍होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में एक स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है। खेल में हार-जीत लगी रहती है। हार से निराश होकर कभी मैदान नहीं छोड़ना चाहिए बल्कि दोगुनी ताकत से उसी कार्य में जुट जाना चाहिए। युवा महोत्सव में आयोजित दौड़ प्रतियोगिता का शुभारंभ जिपं अध्यक्ष ने सीटी बजाकर किया। उक्त आयोजन में महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष इंदिरा शर्मा, गीतांजलि कुशवाहा, इंद्रा ठाकुर समेत अन्य उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कततत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanNew Maruti Alto का इंटीरियर होगा बेहद ख़ास, एडवांस फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ होगी लॉन्चVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!प्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टइन 4 राशि की लड़कियां अपने पति की किस्मत जगाने वाली मानी जाती हैंToyoto Innova से लेकर Maruti Brezza तक, CNG अवतार में आ रही है ये 7 मशहूर गाड़ियां, जानिए कब होंगी लॉन्च

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीAssembly Election 2022: मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हैं Voter iD Card, स्टेप बाय स्टेप फॉलो ये प्रोसेसCorona Update: कोरोना की बेकाबू रफ्तार के बीच राहत की खबर, हर दिन 5 हजार से अधिक मरीज हो रहे ठीकUP Election 2022 : कोविड अस्पताल के निरीक्षण के बहाने सीएम योगी ने भाजपा नेताओं को दिया जीत का मंत्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.