scriptState Level Youth Festival 2023: हार भी जाओ तो ग़म न करो…फिर से खेलो और हौसला कम न करो, देखें युवा महोत्सव की एक झलक | Patrika News
रायपुर

State Level Youth Festival 2023: हार भी जाओ तो ग़म न करो…फिर से खेलो और हौसला कम न करो, देखें युवा महोत्सव की एक झलक

7 Photos
1 year ago
1/7

State Level Youth Festival 2023: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 28 जनवरी से लेकर 30 जनवरी तक राज्य स्तरीय युवा महोत्सव(State Level Youth Festival) का आयोजन किया गया था।

2/7

राजधानी रायपुर में विगत 28 जनवरी से प्रारंभ राज्य स्तरीय युवा महोत्सव(State Level Youth Festival) का सोमवार शाम को समापन हुआ। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल ने विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र और प्रतीक चिन्ह वितरित किए।

3/7

रायपुर के साइंस कॉलेज परिसर में तीन दिनों तक चले युवा महोत्सव में 38 विधाओं में प्रदेश भर के 2300 प्रतिभागियों ने अपनी कला, कौशल और हुनर का प्रदर्शन किया।

 

4/7

राज्य स्तरीय युवा महोत्सव(State Level Youth Festival) के तीसरे एवं अंतिम दिन पहले सत्र में कहानी रचना एवं दूसरे सत्र में कविता पाठ का आयोजन किया गया। प्रथम सत्र की अध्यक्षता वरिष्ठ साहित्यकार परदेशी राम वर्मा और दूसरे सत्र की अध्यक्षता रामेश्वर वैष्णव ने की। इन नवोदित साहित्यकारों को साहित्य रचना की बारीकियों विषय-वस्तु और कथानकों के रेखांकन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। छत्तीसगढ़ लोक साहित्य के पहले सत्र के अध्यक्ष डॉ.परदेशी राम वर्मा ने परमानंद वर्मा के गोंदा उपन्यास तथा सरगुजिया भाषा में दीपलता देशमुख की बाल कहनी का विमोचन किया।

 

5/7

युवाओं में जबरदस्त जोश और उत्साह
रायपुर के साइंस कॉलेज परिसर में तीन दिनों तक चले युवा महोत्सव में 38 विधाओं में प्रदेश भर के 2300 प्रतिभागियों ने अपनी कला, कौशल और हुनर का प्रदर्शन किया।

6/7

15 से 40 आयु वर्ग में रायपुर संभाग के धमतरी जिले ने 51 पारंपरिक वाद्य यंत्रों का वादन कर रॉक बैंड की सुमधुर प्रस्तुति दी। तबला, हारमोनियम के साथ चिकारा,लबाडा, मृदंग जैसे वाद्य यंत्रों के वादन से आधुनिकता के साथ पारंपरिकता की जुगलबंदी दिखाई दी।

7/7

युवा महोत्सव(State Level Youth Festival) के तीसरे एवं अंतिम दिन रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान(Science College Ground) में युवाओं में जबरदस्त जोश और उत्साह दिखाई दिया।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.