scriptState sports decoration ceremony will start again | चार साल बाद फिर शुरू होगा राज्य खेल अलंकरण समारोह, खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने की घोषणा | Patrika News

चार साल बाद फिर शुरू होगा राज्य खेल अलंकरण समारोह, खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने की घोषणा

locationरायपुरPublished: Jan 15, 2024 12:16:51 pm

CG Sport Award: यह समारोह इसी माह या फिर अगले माह फरवरी में हो सकता है। बता दें कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के लिए खेल अलंकरण दिया जाता था

khel_alankar_samaroh.jpg
CG Sport Award: छत्तीसगढ़ में चार साल बाद फिर खेल अलंकरण समारोह की शुरुआत होगी। खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने इसकी घोषणा की। यह समारोह इसी माह या फिर अगले माह फरवरी में हो सकता है। बता दें कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के लिए खेल अलंकरण दिया जाता था।
यह भी पढ़ें

सीएम ने तातापानी को घोषित किया पर्यटन स्थल, मंत्री रामविचार व बृजमोहन के साथ लिया पतंगबाजी का मजा



कांग्रेस की सरकार बनने के बाद 2019 से इस पर एक तरह से रोक लग गई थी। स्वच्छता अभियान में शामिल होने राममंदिर पहुंचे खेलमंत्री वर्मा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, भूपेश बघेल ने जिस खेल अलंकरण समारोह को रोककर रखा था, उसे जनवरी में कराने का प्रयास कर रहे हैं। अगर जनवरी में नहीं हो पाता तो फरवरी में निश्चित करेंगे।
यह भी पढ़ें

बलात्कार व हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी की मौत, परिजन बोले- जेल में हुई है मारपीट



अलंकरण पुरस्कार से खुलेंगे नौकरियों के रास्ते

इससे हमारे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अलंकरण पुरस्कार मिलने के साथ ही विभाग में नौकरियां का भी रास्ता खुलेगा। हमारी पूर्ववर्ती सरकार ने खिलाड़ियों को जो अंक दिए थे, उनके अनुसार उनको विभाग में नौकरियां भी मिली थीं। आगे भी खिलाड़ियों का भविष्य उज्जवल रहेगा। श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मंत्री ने कहा, पूर्वजों का सपना भी पूरा होने वाला है।

ट्रेंडिंग वीडियो