ट्रेन के पेंट्रीकार का अचानक किया गया निरीक्षण तो Toilet के पानी से बन रहा था खाना ! देखें वीडियो

रेलवे और IRCTC के यात्रियों को सफर के दौरान बेहतर सुविधाएं और अच्छा खाना उपलब्ध करवाने के दावे बस धरे के धरे रह गए है।

By: Deepak Sahu

Updated: 10 Jan 2019, 06:51 PM IST

रायपुर. रेलवे और IRCTC के यात्रियों को सफर के दौरान बेहतर सुविधाएं और अच्छा खाना उपलब्ध करवाने के दावे बस धरे के धरे रह गए है। ट्रेन में आज भी बिना साफ सफाई का ध्यान रखे और गंदे पानी से बना खाना यात्रियों को परोसा जा रहा है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जोन में गुरुवार को हावड़ा - अहमदाबाद ट्रेन के पेंट्रीकार की अचानक हुई जांच में कई खामियां नजर आई।

स्टेशन निदेशक किशोर निखारे ने आज बिलासपुर स्टेशन पर अचानक हावड़ा-अहमदाबाद ट्रेन के पेंट्रीकार का अचानक निरीक्षण किया। इस जांच के दौरान पेंट्रीकार में कई खामियां नजर आई। निरीक्षण के दौरान रेलवे अधिकारियों को पेंट्रीकार में खाने की रेट लिस्ट नहीं मिली। अधिकारियों द्वारा फ़ूड लाइसेंस मांगने पर लाइसेंस नहीं दिखाया गया। खाना बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले पानी के बारे में भी पूछताछ की गई। जिसके बारे में संचालकों का कहना था कि उनके द्वारा इस कार्य के लिए साफ पानी का इस्तेमाल किया जाता है।

अधिकारियों द्वारा पेंट्रीकार में पानी के खाली ड्रम पाए गए, जिससे अंदाजा लगाया गया कि खाना ट्रेन के बाथरूम में उपलब्ध पानी से बनाया जाता है। पूछताछ के बाद स्टेशन निदेशक ने पैंट्रीकार और IRCTC संचालक को जमकर फटकारा।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned