छत्तीसगढ़ के हैं 'स्टोरी 9 मंथ्स की' के लीड एक्टर आशय मिश्रा

165 ऑडिशन दिए तब मिली पहली एड फि़ल्म, मुम्बई में बना रहे पहचान

By: Tabir Hussain

Published: 29 Dec 2020, 01:56 PM IST

ताबीर हुसैन @ रायपुर. वो इंसान बहुत क्लियर होता है जिसे पता है कि क्या नहीं करना है। क्या करना है ये मेरे लिए दिन के उजाले की तरह साफ था। मैंने एक्टिंग को ब्रेड एंड बटर बनाया और आगे बढ़ता गया। मैं अपने काम में रेगुलर था। थियेटर में पॉजिटिव फीडबैक आ रहे थे। इसलिए मुझे गोल तय करने में दिक्कत नहीं हुई। ये कहना है प्यार का पापड़ में ओमकार गुप्ता औऱ इन दिनों सोनी टीवी पर रात 11 बजे दिखाए जाने वाले टीवी शो स्टोरी नाइंथ मंथ्स की में सारंगधर की भूमिका निभा रहे लीड एक्टर आशय मिश्रा का। मुंबई में स्ट्रगल के दौरान 165 ऑडिशन देने के बाद उन्हें पहली एड फि़ल्म मिली। इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

क्लासिकल का ट्रेंड सिंगर, स्टेट लेवल बास्केटबॉल प्लेयर
बिलासपुर के आशय बताते हैं, मुम्बई के नारसी मुंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से मैंने ग्रेजुएशन किया। बोर्डिंग स्कूल से पढ़ा हूँ इसलिए कल्चरल एक्टिविटी में पार्टिसिपेट करता रहा। इस दौरान स्टेज पर ड्रामा भी करता रहा। मैं हिंदुस्तानी क्लासिकल का ट्रेंड सिंगर हूँ। स्टेट लेवल बास्केटबॉल प्लेयर रहा हूँ। मुम्बई की यूनिवर्सिटी को तीनों साल दिल्ली में रिप्रजेंट किया।

सीए की पढ़ाई छोड़ अभिनय को बनाया करियर

नादिरा बब्बर के थियेटर ग्रुप एकजुट में काम किया। पृथ्वी थियेटर में 200 से ज्यादा शो किए। साथ ही उस वक्त मैं सीए की पढ़ाई कर रहा था लेकिन डायरेक्टर ने बोला कि आपको एक्टिंग प्रोफ़ेशनली करनी चाहिए। मुझे भी महसूस हुआ कि सालों से यह कर रहा हूँ तो इसी में आगे बढ़ा जाए। ऑडिशन से ही एड फिल्में मिलीं और टीवी सीरियल भी।

छत्तीसगढ़ के हैं 'स्टोरी 9 मंथ्स की' के लीड एक्टर आशय मिश्रा

सपनों को भाग्य के भरोसे मत छोडि़ए

आप 12-13 साल स्कूल जाते हैं। उसके बाद कॉलेज करते हैं। उसके बाद आपकी जॉब लगती है। एक्टिंग एक ऐसी विधा है जिसमें सिर्फ अच्छा दिखना ही काफी नहीं है। किसी ने आपके लुक को देखकर कह दिया कि आप अच्छे एक्टर बन जाएंगे। मैं तो यही कहूंगा कि अपना काम सीखिए। खूब मेहनत कीजिए। स्किल्ड बढ़ाइए। भाग्य के भरोसे मत रहिए। चूंकि मैं थिएटर कर रहा था, स्टेज पर एक्टिव था और वही चीजें मेरे काम आईं। इसी से मेरा कॉंफिडेंट्स बिल्डअप हुआ। आगे बढऩे का मोटिवेशन मिला।

छत्तीसगढ़ के हैं 'स्टोरी 9 मंथ्स की' के लीड एक्टर आशय मिश्रा
Tabir Hussain Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned