scriptछात्रा: स्कूल कब खुलेंगे, सीएम ने कहा: कोरोना की स्थिति को देखकर लिया जाएगा फैसला | Student asked schools open CM said decision taken situation in Corona | Patrika News

छात्रा: स्कूल कब खुलेंगे, सीएम ने कहा: कोरोना की स्थिति को देखकर लिया जाएगा फैसला

locationरायपुरPublished: Nov 09, 2020 12:11:40 pm

Submitted by:

Bhawna Chaudhary

दंतेवाड़ा की एक बच्ची के सवाल पर सीएम ने कहा कि कोरोना की स्थिति को देखकर ही स्कूल खोलने को लेकर फैसला लिया जाएगा।

navjivanindia_2020-08_83de5cea-a05f-42c0-9f46-6ea274f3850c_school_1.png

रायपुर. राज्य सरकार ने नारायणपुर जिले में खेलो इंडिया केंद्र (Khelo India Center) शुरू करने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा है। वहीं मल्लखम्भ अकादमी के लिए भूमि उपलब्ध कराकर आवश्यक सामग्रियों की व्यवस्था कराई जा रही है। खेल के साथ पढ़ाई के लिए छत्तीसगढ़ में कक्षा 12वीं तक निःशुल्क पढ़ाई की व्यवस्था की गई है। यह बातें सीएम भूपेश बघेल ने रविवार को अपनी मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी में ‘बालक- बालिकाओं की पढ़ाई, खेलकूद, भविष्य’ विषय पर बच्चों और प्रदेशवासियों के साथ अपने विचार विस्तार से साझा करते हुए कहीं।

दंतेवाड़ा की एक बच्ची के सवाल पर सीएम ने कहा कि कोरोना की स्थिति को देखकर ही स्कूल खोलने को लेकर फैसला लिया जाएगा। सीएम ने कहा, छत्तीसगढ़ के बच्चे अपनी सेहत, शिक्षा, हुनर, खेलकूद के कौशल के उच्च मानदंड हासिल कर, लगन और संस्कार से देश-दुनिया में अपनी अलग और विशिष्ट पहचान बनाएं। राज्य सरकार इसके लिए अनेक योजनाएं संचालित कर रही है। इस दौरान बच्चों ने चाचा नेहरु से जुड़े बाल सुलभ रोचक प्रश्न पूछे, जिनका मुख्यमंत्री ने सिलसिलेवार जवाब दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो