scriptबीए सेकंड इयर की परीक्षा में कुंजी के 5 पन्नों के साथ नकल करते पकड़ाए स्टूडेंट्स | Student caught in Cheating in Exam in PRSU | Patrika News
रायपुर

बीए सेकंड इयर की परीक्षा में कुंजी के 5 पन्नों के साथ नकल करते पकड़ाए स्टूडेंट्स

सोमवार को विभिन्न पाठ्यक्रमों में आयोजित की गई परीक्षा में गठित तीन उडऩदस्ते के दल ने 10 प्रकरण दर्ज किए

रायपुरMar 19, 2019 / 12:50 pm

Deepak Sahu

CGNews

बीए सेकंड इयर की परीक्षा में कुंजी के 5 पन्नों के साथ नकल करते पकड़ाये स्टूडेंट्स

रायपुर. पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित की जा रही सत्र 2019 की मुख्य परीक्षाओं में जैसे-जैसे कठिन विषय सामने आते जा रहे हैं, नकल प्रकरणों की संख्या बढ़ती जा रही है।

सोमवार को विभिन्न पाठ्यक्रमों में आयोजित की गई परीक्षा में गठित तीन उडऩदस्ते के दल ने 10 प्रकरण दर्ज किए। जिसमें छात्र-छात्राओं को कुंजी के पन्ने, प्रवेश-पत्र के पीछे नकल सामग्री सहित कई अन्य तरीके से नकल मारते पाया गया। इसमें सर्वाधिक प्रकरण शासकीय नागार्जुन साइंस कॉलेज में बनाए गए।
जहां बीए सेकंड इयर की समाज-शास्त्र के पर्चे में 4 छात्राओं पर मामला दर्ज किया गया, जिसमें दो मूक बाधिर हैं। उनमें से तीन छात्राओं से 10 पेज की नकल सामग्री जब्त की गई, साथ ही एक छात्रा से कुंजी के 3 पेज बरामद किए गए। इसी तरह बजरंग महाविद्यालय खरोरा में भी एक छात्रा से कुंजी के 5 पेज और दो छात्राओं की हथेली में लिखा पाया गया।
वहीं, बीकॉम के पर्चे में पीजी कॉलेज धमतरी के एक छात्र के हथेली में लिखा हुआ, जबकि रविवि अध्ययनशाला में एमए इकोनॉमिक्स के पर्चे में छात्रा के प्रवेश-पत्र के पीछे लिखा पाया गया। इसी तरह एक प्रकरण शासकीय महाविद्यालय देवभोग में बीए तृतीय वर्ष के समाज-शास्त्र के पर्चे में भी एक छात्र के प्रवेश-पत्र के पीछे हस्तलिखित नकल सामग्री पाई गई।

12वीं गणित पर्चे में 225 परीक्षार्थी गायब
छग माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा सत्र 2019 की 12 वीं बोर्ड गणित के पर्चे में 225 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। इसी कड़ी में 12 वीं का आठवां पर्चा भूगोल का मंगलवार को होगा। साथ ही कक्षा 10 वीं का अंतिम पर्चा सामान्य हिंदी का भी सोमवार को ही आयोजित किया जाएगा। जबकि 10 वीं में दृष्टिबाधित परीक्षार्थियों का अंतिम पर्चा 23 मार्च को संगीत एवं मूकबाधिर परीक्षार्थियों का आखरी पर्चा ड्राइंग एवं पेंटिंग का आयोजित किया जाएगा।

Home / Raipur / बीए सेकंड इयर की परीक्षा में कुंजी के 5 पन्नों के साथ नकल करते पकड़ाए स्टूडेंट्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो