scriptसबमर्सिबल पंप चोर गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे | Submersible Pump Thieves Gang Arrested | Patrika News

सबमर्सिबल पंप चोर गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

locationरायपुरPublished: May 26, 2020 05:17:16 pm

Submitted by:

CG Desk

छह नगर सबमर्सिपल पंप बरामद, दो आरोपियों की तलाश जारी, वहीँ जिला पुलिस ने जुआ खेलते पांच जुआरी को भी गिरफ्तार किया है।

सबमर्सिबल पंप चोर गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

सबमर्सिबल पंप चोर गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे

गरियाबंद. खेत और घरों से सबमर्सिबल पंप चुराने वाला गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह में एक नाबालिग भी शामिल है। गिरोह में शामिल दो अन्य आरोपी अभी फरार बताया गया है।

उल्लेखनीय है कि जिले में लगातार सबमर्सिबल पंप की चोरी से किसान और आम लोग परेशान थे। मामले की नजाकत को समझते हुए पुलिस कप्तान भोजराम पटेल के विशेष मार्गदर्शन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर के निर्देशन तथा अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मैनपुर रूपेश डांडे के नेतृत्व में थाना प्रभारी मैनपुर ने टीम गठित कर इन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। मैनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम जाड़ापदर के गोदरापारा निवासी 35 वर्षीय बीरसिंह पिता बुधराम मरकाम पर संदेह हुआ जो एक निगरानी बदमाश है। कुछ दिन उस पर नजऱ रखने के बाद उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। जहां उसने अपना गुनाह कबूल लिया। और अपने साथियों का नाम एवं चोरी किये सबमर्सिबल पंप का ठिकाना भी बता दिया।
आरोपी के बताए पते से पुलिस ने 6 नग सबमर्सिबल बोर पंप बरामद किया। आरोपियों के विरुद्ध थाना मैनपुर में अपराध पंजीबद्ध किया गया है। वारदात में शामिल 1 नाबालिग को भी कार्रवाई के बाद उन्हें बाल सुधार गृह भेज़ दिया गया। वहीं 2 अन्य आरोपी अभी फरार हैं। जिनकी तलाश जारी है।

जुआ खेलते पांच जुआरी गिरफ्तार
वहीँ गरियाबंद पुलिस ने जुआ खेलते हुआ पांच जुआरियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 38 सौ रुपए नगद, दो नग मोबाइल और ताशपत्ती जब्त किया गया है।

थाना प्रभारी निरीक्षक विकास बघेल ने बताया की मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग इकट्ठे होकर जुआ खेल रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश पर एक टीम बनाकर ग्राम बेलटुकरी के खेत में झाड़ के नीचे फड़ बनाकर पांच व्यक्ति जुआ खेल रहे थे। पुलिस ने चारो तरफ से घेराबंदी कर कर रेड कार्यवाही की गई और मौके पर सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के विरुद्ध जुआ एक्ट और धारा 188 के तहत कार्रवाई कर उन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो