सुकमा : पूर्व माआवोदी की गला काटकर हत्या, पत्नी को निर्वस्त्र कर पीटा

गला काटने के बाद भी शव के साथ बर्बता, आंखें तक निकाल लीं

 

By: ramdayal sao

Published: 01 Mar 2020, 06:30 PM IST

raipur/ सुकमा. दो बार जेल में डेढ वर्ष तक सजा काटकर आए पूर्व माओवादी मुचाकी हडमा की माओवादियों ने गला काटकर हत्या कर दी। समाज की मुख्यधारा से जुडकर खुशहाल जीवन जी रहे मुचाकी के घर शुक्रवार रात माओवादी अचानक पहुंच गए। मुचाकी की हत्या के बाद उसकी पत्नी को निर्वस्त्र कर पीटा। घटना की पुष्टी एसपी शलभ सिन्हा ने की है।

सुकमा जिले के तोंगपाल थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत जैमेर के ग्राम कोल्लम कोंटा में शुक्रवार की रात करीब 9 बजे 40 से 50 की संख्या में माओवादी पहुंचे और वारदात को अंजाम दिया। परिजनों ने पुलिस को बताया कि मडडा मडक़ामी, डोलेए मुईया, सहदेव, गागरु, गंगो, देवा, महंगू, जगदीश, जयलाल व अन्य ने इस घटना को अंजाम दिया है।

44 साल के मुचाकी हड़मा पिता देवा की कुल्हाड़ी से गला काटकर व आंखें निकालकर निर्दयता पूर्वक हत्या की गई। बताया जाता है कि 2015 में मुचाकी हड़मा जब जेल में था तो माओवादियों ने ग्रामीणों को भेजकर तोंगपाल थाने का घेराव कराया था। मुचाकी सजा काटने के बाद मुख्यधारा से जुडकऱ प्राथमिक शाला कोल्लम कोंटा में बच्चों का मध्यान्ह भोजन बनाकर खुशहाल जिंदगी जी रहा था जो माओवादियों को रास नहीं आई और उसकी निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी।

अन्य ग्रामीणों से भी की मारपीट

माओवादियों ने कोल्लम कोंटा के ही मड्डा (40) व उसकी पत्नी को डंडे व कुल्हाड़ी से मारा जो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तोंगपाल में अपना इलाज करवा रहे हैं। इनके अलावा मडक़ामी माशा, कुंजामी लखमा, मुचाकी देवा को भी लाठी डंडे से बुरी तरह पीटा है।

ramdayal sao Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned