scriptअटल सरकार में मंत्री रह चुकी सुमित्रा महाजन बन सकती हैं छत्तीसगढ़ की राज्यपाल | Sumitra Mahajan may be the governor of Chhattisgarh | Patrika News

अटल सरकार में मंत्री रह चुकी सुमित्रा महाजन बन सकती हैं छत्तीसगढ़ की राज्यपाल

locationरायपुरPublished: Jun 10, 2019 01:00:13 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

सुमित्रा महाजन (sumitra mahajan) के मध्यप्रदेश से जुड़ाव होने के कारण उनके छत्तीसगढ़ के राज्यपाल (chhattisgarh governor) बनाए जाने की कयास लगाई जा रही है।

sumitra

महाजन बोलीं – संघवी के पास अगर है मनी पॉवर तो शंकर के पास है सोशल ताकत

रायपुर. लोकसभा अध्यक्ष (Lok sabha speaker) और इंदौर से आठ बार सांसद रह चुकी सुमित्रा महाजन (sumitra mahajan) को जल्द ही छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) या महाराष्ट्र (Maharastra) का राज्यपाल (governor) बनाया जा सकता है। मिली जानकारी के अनुसार भाजपा की केन्द्रीय समिति इस मामले पर विचार कर रही है। इसके साथ ही मध्यप्रदेश से सांसद और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Former minister sushma swaraj) को भी किसी बड़े राज्य का राज्यपाल बनाने पर चर्चा जारी है।

यह भी पढ़ें

जल्द ही टूट सकता है भाजपा सरकार का बड़ा प्रोजेक्ट, CM ने कहा- इसका कोई उपयोग नहीं

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों ने कितना किया खर्च, 10 दिन बाद हो जाएगा खुलासा

सूत्रों का मानना है कि सुमित्रा महाजन के छत्तीसगढ़ या महाराष्ट्र के राज्यपाल बनने की संभावना ज्यादा है। क्योंकि महाराष्ट्रीयन होने के कारण और जन्म स्थान महाराष्ट्र होने के कारण हमेशा से महाराष्ट्र की राजनीति में उनकी सर्तकता रही है। इसके साथ ही वर्ष 2018 में छत्तीसगढ़ के तत्कालीन राज्यपाल बलरामदास जी टंडन के निधन के बाद से अगस्त 2018 से यहां राज्यपाल का पद खाली है।

फिलहाल मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (anandiben patel) छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) में राज्यपाल का अतिरिक्त भार संभाल रही हैं। सुमित्रा महाजन (sumitra mahajan) के मध्यप्रदेश से जुड़ाव होने के कारण उनके छत्तीसगढ़ के राज्यपाल (chhattisgarh governor) बनाए जाने की कयास लगाई जा रही है। माना जा रहा है कि जून के अंत तक इस बात पर फैसला हो सकता है।

सुमित्रा महाजन (sumitra mahajan) 1989 से लगातार आठ बार 2014 तक इंदौर की सांसद रह चुकी हैं। इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में सुमित्रा महाजन (sumitra mahajan) मंत्री भी रह चुकी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो